24 घंटों में बिगड़ेगा मौसम : प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

    0
    105

    जयपुर। उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सर्दी का कहर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के मध्य और उच्च पहाड़ी वाले इलाकों में 27 से 29 जनवरी और 31 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार कई हिस्सों में अगले दो दिनों में गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश हो सकती है।

    मौसम विभाग के बाद एक बार फिर से पारे में गिरावट होने से सर्दी का असर बढ़ेगा। विभाग के अनुसार तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है जिससे सर्दी फिर से जोर पकड़ेगी। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में बारिश व ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं विक्षोभ के असर से प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत 12 जिलों में भी 27—28 जनवरी को तेज रफ्तार से उत्तर पूर्वी हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

    मौसम विभाग की माने तो अगले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में परिवर्तन होगा और 27 से 30 जनवरी तक कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। विभाग ने सीकर, झुंझनूं, अलवर, गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली सहित कई जिलों में बारिश, कोहरे और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here