vasundhara-raje

अपने राजस्थान प्रवास के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दूसरे दिन पत्रकार वार्ता की। पत्रकार वार्ता में शाह ने पहले सांसद सांवर लाल जाट की जल्द स्वस्थ्य होने की शुभकामनाएं की। भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना की और कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अतुल्य कार्य किया है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने कई लोक कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश की आम जन को लाभ पहुंचाया है। राजस्थान की कई योजनाओं को केंद्र सरकार देश के विभिन्न राज्यों में लागू करने की योजना बना रहा है और राज्यों को भी राजस्थान की योजनाओं के आधार पर लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का आह्वान किया है। शाह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के संगठन को इस तरह मजबूत करना है कि यह आने वाले 25 सालों तक अजेय रहे। उन्होने कहा कि केंद्र को राज्यों से मजबूती मिलती है और राज्यों को जब तक बूथ स्तर से मजबूती नही मिलती तब तक कोई सत्ता, कोई संगठन स्थाई नही हो सकता। भाजपा सरकार अपने लोक कल्याण के लिए जानी जाती है और आने वाले 25 सालों तक भाजपा को इस रुप में अपनी पहचान और मजबूत करनी है।

110 दिन के प्रवाश पर है शाह, राजस्थान देश का अहम हिस्सा

मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में शान के बताया कि वें पंडित दीन दयाल उपाध्याय जनशताब्दी कार्यक्रम के दौरान संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के लिए 110 दिनों के पूरे भारतवर्ष के प्रवास पर हैं। उन्होने बताया कि राजस्थान भाजपा और सत्ता का एक अहम हिस्सा है जहां सत्ता भी भाजपा की है औऱ संगठन भी भाजपा है। उन्होने कहा कि उनके प्रवास का उद्देश्य भाजपा को मजबूत करने साथ ही हमारी राष्ट्रीयता की विचारधारा को मजबूत करना है। उन्होने कहा कि जब से वे प्रवास पर आएं हैं तब से देश भर में करीब 4 लाख कार्यकर्ता और विस्तारक पार्टी के बूथ स्तर पर मजबूत हो गये है और रात दिन संगठन के लिए कार्य कर रहे है।

घोटालों, घपलों से रहित है केंद्र और राज्य की सरकार

शाह ने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार ने अपने तीन सफल साल पूरे किए है। जैसा की सब जानते है पिछली स सरकारों को हर एक-दो महीनों में घोटाले और घपले करने की आदत थी अब उनके लिए अंगूर खट्टे हो गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर तीन साल बाद भी कोई उंगली उठाने वाला तक नही है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में कोई भ्रष्टाचार का आरोप तक नही है। विपक्षी भी अब भाजपा सरकार की तारीफ करते थकते नही है। उनहोने कहा कि यह मोदी सरकार निर्णायक सरकार है और भारत एक बढ़ती अर्थव्यवस्था है । आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी एकमात्र है।

देश के 60 फीसदी भुभाग पर भाजपा का शासन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने इस बार अनहोनी को होनी में बदला है । मणिपुर, गोवा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाकर यह साबित कर दिया है। उन्होने कहा कि वर्तमान भारत के 60 फीसदी भूभाग और 55 फीसदी जनसंख्या पर भाजपा सरकार शासन कर रही है। उन्होने कहा कि वर्तमान देश में 13 मुख्यमंत्री, 1387 विधायक और 303 सांसद भाजपा के है।

नोटबंदी और जीएसटी को देश ने सहर्ष स्वीकार किया

शाह ने कहा कि जीएसटी एक जुलाई से लागू हुआ जो कि विरोधियों की तमाश कोशिशों पर पानी फेरता हुआ सफलता प्राप्त कर रहा है। जीएसटी को जनता ने सहर्ष स्वीकार किया है। उन्होने कहा कि नोटबंदी के भी सकारात्मक परिणाम देश की जनता देख रही है। शाह ने बताया कि पहली बार ओबीसी कमिशन को मान्यता देकर इस देश की सरकार ने अप्रितम फैसला किया है। आज भारत विश्व का ग्लोबल लीडर के रुप में उभर कर सामने आया है।

राजस्थान सरकार की योजनाओं से मिला आमजन को लाभ

शाह ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार ने मोदी सरकार के समान कार्य किया है। आज राजस्थान सरकार की योजनाओं को देश के कई हिस्सों में लागू करने पर विचार हो रहा है। उन्होने कहा कि राजस्थान को रिफाइनरी की स्थापना के लिए केंद्र सरकार से 40 हजार करोड़ का अनुदान मिल रहा है। उन्होने कहा कि राजस्थान सरकार की भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, अन्नपूर्णा रसोई, अन्नपूर्णा भंडार, राजश्री योजनाओं से प्रदेश की जनता को लाभ मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here