गैंगस्टर पपला गुर्जर की फरारी से लेकर फाइनेंसर द्वारा खुद की हत्या की सुपारी तक, जानें राजस्थान की पांच बड़ी खबरें

    0
    99

    जयपुर। आइए, नजर डालते हैं राजस्थान की पांच प्रमुख खबरों पर

    गैंगस्टर पपला गुर्जर फरारी मामले में पूरे थाने पर गिरी गाज
    राजस्थान के बहरोड़ थाने पर हमला कर विक्रम उर्फ पपला गुज्जर को लॉकअप से छुड़ाने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) मंगलवार को बड़ा खुलासा कर सकती हैं। इस मामले की शुरुआती जांच में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद सोमवार को 75 पुलिसवालों पर गाज गिरी थी। महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने लापरवाही सामने आने के बाद पूरे थाने को लाइन हाजिर किया है। साथ ही 2 हैड कांस्टेबलों को सेवा से बर्खास्त किया गया, एक पुलिस उप अधीक्षक, थानाधिकारी , एक हैडकॉस्टेबल और एक कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया।

    फाइनेंसर ने सुपारी देकर कराई खुद की हत्या
    राजस्थान के भीलवाड़ा में आर्थिक तंगी से परेशान फाइनेंसर ने खुद की हत्या कराई। उसने यह कदम इसलिए उठाया ताकि उसके बीमा के 50 लाख रुपए परिवार को मिल जाएं। फाइनेंसर ने 80 हजार रुपए में अपनी हत्या की सुपारी दी थी। पुलिस ने सोमवार को हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पड़ताल में भी मृतक पर कर्ज की बात सामने आई थी। पुलिस ने जब गहराई से जांच की तो पता चला कि मृतक बलबीर ने 3 अगस्त को 50 लाख रुपए का बीमा करवाया था। इसका 5,832 रुपए का प्रीमियम भी जमा करवाया था।

    नाबालिग लड़की के साथ खेत में गैंगरेप
    प्रदेश के भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र में तीन लोगों पर एक किशोरी (नाबालिग लड़की) के साथ खेत में गैंगरेप करने का आरोप लगा है। आरोपियों ने पीड़िता के साथ जा रहे युवक के साथ मारपीट कर उसे भगा दिया और बंधक बनाकर उससे गैंगरेप किया। आरोपियों ने पीड़िता के साथ वहशीपन की तमाम हदें पार कर दीं। पीड़ि‍ता के शरीर को जगह-जगह नोच डाला गया, जिससे वो लहूलुहान हो गई. किशोरी ने बिना कपड़ों के किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई। बाद में उसे इस हालत में देखकर लोगों ने उसका तन ढका।

    पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने एक बार फिर से पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई है। दक्षिण पश्चिमी और पश्चिमी मध्य अरब सागर के कुछ क्षेत्रों में 40 से 50 किमी. प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। वहीं प्रदेश के बूंदी जिले में आज मंगलवार को जोरदार बारिश का दौर चला। हाड़ौती में एक बार फिर से झमाझम बारिश हुई जिससे नदियां उफन पड़ी और कई मार्ग बंद हो गए। बूंदी के रटलाई कस्बे मंगलवार सुबह हल्की बूंदाबांदी शुरु हुई जिसके बाद आसमान से तेज गर्जना के साथ बिजली कडकऩे के बाद जोरदार बारिश शुरू हो गई। जिससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली।

    प. बंगाल के राज्यपाल ने की मोती डूंगरी में पूजा
    दो दिन के दौरे पर जयपुर आए पंश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार सुबह मोतीडूंगरी मंदिर पहुंचे। इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ मौजूद रहीं। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा द्वारा दोनों को विशेष पूजा अर्चना करवाई। जिसके बाद वे अशोक क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने जीएस भाफना के साथ ब्रेकफास्ट किया। जहां उनका सम्मान किया गया। इसके साथ ही उनके जयपुर में कई कार्यक्रम हैं।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here