sohan-singh

चुरू के मालासर गांव में पांच राज्यों के लिए सिरदर्द बने कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के सीने में गोली ठोकने वाले कमांडो की आनंदपाल की गोली लगने से घायल गया था। कई दिनों से सवाईमान सिंह अस्पातल में भर्ती रहने के बाद कमांडो सोहन सिंह की अचानक तबीयत खराब हो गई। कमाडो सोहन सिंह को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार घायल सोहन सिंह को फेफड़ों में इन्फेक्शन और सेप्टीसिमिया बीमारी के कारण मेदांता में रेफर किया गया है।

तबीयत खराब होने की खबर के बाद लोग कर रहे है सलामती की दुआएं

सोहन सिंह की तबीयत खराब होने के बात सोशल मीडिया में भी तरह-तरह की ख़बरें आने लगी थी। कमांडो सोहन सिंह के स्वास्थ्य सुधार के लिए पूरे प्रदेश में प्रार्थना, अरदास और इबादतों को दौर शुरू हो गया। मुख्यमंत्री वसुंधऱा राजे ने कमांडो सोहन सिंह की तबीयत खराब होने पर संवेदनशीलता दिखाते हुए एयर एंबुलेंस से दिल्ली के मेंदाता में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रैफर करवाया। आनंदपाल के सीने में गोली दागने वाले कमांडो की सलामती के लिए पूरे राजस्थान से दुआएं की जा रही है। लोग अपने घरों में, मंदिरों में, मस्जिदों में और गुरूद्वारों में कमांडो सोहन सिंह की सलामती की इबादत में लगे हुए है।

मुख्यमंत्री राजे ने दिखाई संवेदनशीलता

आनंदपाल की गोली से घायल हुए कमांडो सोहन को बार-बार बुखार आ रहा था और दवाइयां भी बेअसर हो रही थी ऐसे में सोहन को एसएमएस अस्पताल के चिकित्सकों ने दिल्ली रैफर करने का फैसला लिया। मामले की जानकारी मुख्यमंत्री राजे को दी गई और मुख्यमंत्री राजे ने बिना देर किए घायल कमांडो को एयर एंबुलेंस से दिल्ली और वहां से गुड़गांव स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। दिल्ली से एयर एंबुलेंस शाम को जयपुर पहुंची।

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर किया सोहन को मेदांता में शिफ्ट

सोहन सिंह को जयपुर एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया यानी कि एसएमएस से एयरपोर्ट तक रास्ते में कोई रुकावट नहीं आई। रास्ते में किसी तरह की कोई बाधा नहीं थी। पुलिस ने पूरा रास्ता खाली करा लिया था। इसलिए सोहन को 10 मिनट में ही एयरपोर्ट पहुंचा दिया गया जहां से उन्हें एयर एंबुलेंस दिल्ली लेकर गई।

मुख्यमंत्री राजे ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात

सोहन सिंह को दिल्ली शिफ्ट करने के बाद सीएम वसुंधरा राजे ने केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से बात की। इसके बाद राजस्थान पुलिस के अधिकारी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पुलिस के अधिकारी मेदांता में सोहन के लिए इंतजाम में सहयोग करेंगे।

थानों, चौकियों व लाइन में सोहन के लिए प्रार्थना सभाएं

कमांडो सोहन के लिए प्रदेश की पुलिस जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ कर रही है। प्रदेश के सभी पुलिस थानों, चौकियों, पुलिस लाइन, आरएसी बटालियन व पुलिस कार्यालयों में तैनात पुलिसकर्मियों ने रोल कॉल के दौरान सोहन सिंह के लिए प्रार्थना सभाएं कीं। कई पुलिसकर्मी मंदिरों में जाकर प्रार्थना करते नजर आए तो अजमेर दरगाह में भी सोहन के लिए दुआ की गई है । सोहन सिंह के साथ चार कमांडों और चार परिजन और एक डॉक्टर को भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here