पालतू जानवरों से प्रेम की कई कहानियां आपने देखी और सुनी होगी। मध्य प्रदेश के बैतूल में भी ऐसी ही एक कहानी देखने को मिली। दरअसल तीन दिन पहले अजाक डीएसपी चौधरी मदन मोहन का पालतू तोता गुम हो गया था जिसे ढूंढने में डीएसपी साहब ने दिन रात एक कर दिए। आखिरकार शुक्रवार की रात को डीएसपी का खोया तोता मिल गया। तोते की सूचना देने वाले को डीएसपी ने 5100 रुपये इनाम भी दिया।

बैतूल के अजाक थाने में तैनात डीएसपी चौधरी मदन मोहन ने लगभग 12 साल पहले एक तोता रखा और उसे नाम दिया ‘टुन्नू’ डीएसपी ने शुरुआत से ही तोते को खुद की संतान जैसा प्यार दिया।
टुन्नू नाम का ये तोता मामूली तोता नहीं बल्कि इसके शौक भी गैरमामूली है। ये तोता इंसानों की तरह दाल रोटी खाता है, रोज नहाता है और सैर भी करता है। तीन दिन पहले भी रोज की ही तरह टुन्नू सैर पर निकला था लेकिन जब देर तक वापस नहीं आया तो डीएसपी और उनका पूरा परिवार परेशान हो गया और टुन्नू की तलाश शुरू कर दी गई।

इतना ही नहीं, डीएसपी साहब ने ना केवल अखबारों में उसकी गुमशुदगी की खबर दी बल्कि सोशल मीडिया के जरिए भी उसकी फोटो शेयर की।

आखिरकार शुक्रवार देर शाम को पान की दुकान चलाने वाले ने सूचना दी और टुन्नू मिल गया। जान से प्यारे तोते को पाकर डीएसपी साहब की खुशी का ठिकाना नहीं। तोते की सूचना देने वाले पान वाले को 5100 रुपये का नकद इनाम भी दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here