gram

राजस्थान में ग्राम पंचायतों में लगने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर आई है। अब राज्य की तीन हजार ग्राम पंचायतों में 7 हजार 457 ग्राम सहायकों की चयन 15 दिनों भीतर होने जा रहा है। कई सालों से अटकी भर्ती में पिछले दिनों हाईकोर्ट ने रोक हटा ली थी और सरकार को भर्ती नए सिरें से करने के निर्देश दिए थे। गुरुवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने अपने ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी कि अब ग्राम सहायकों को 15 दिनों में राज्य सरकार चयनित कर रोजगार देगी।

15 दिनों में जारी होगा परिणाम

इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री राठौड़ ने कहा कि 2013 की तृतीय श्रेणी शिक्षण भर्ती का 15 दिन में संशोधित परिणाम जारी किया जायेगा। इस संशोधित परिणाम के जारी होने से राज्य में लगभग 8000 बेरोजगार शिक्षकों को नियुक्तियां मिल सकेगी। उन्होने कहा कि मैंने 2013 की शिक्षक भर्ती से सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। आगामी दिनों में राज्य की 3 हजार ग्राम पंचायतों में 7 हजार 457 ग्राम सहायकों का चयन किया जायेगा। कल इंदिरा गांधी पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान में अधिकारियों की बैठक लेकर इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये। 17 अगस्त, 2017 से चयन प्रक्रिया शुरू की जायेगी

बेरोजगारी पर लगेगी लगाम, मिलेगा रोजगार

राजस्थान सरकार के इन प्रयोसों से प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा और सालों ने परिणाम का इंतजार कर रहे युवाओं का अब इंतजार खत्म हो रहा है। 15 दिनों में ग्राम सहायकों का चयन होने से ग्राम पंचायतों में पड़े अतिरिक्त कार्य और भार को भी कम किया जाएगा साथ ही राजस्थान के विकास को एक नई गति मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here