sanwar-lal-jat

अजमेर सांसद सांवरलाल जाट को आज एयर एंबूलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया गया है। जाट की हालत में अभी कोई सूधार नही आया है। गुरूवार को सवाई मानसिंह चिकित्सालयों के डॉक्टरों ने सांवरलाल जाट की नाजुक स्थिती को भांपते हुए उन्हे दिल्ली शिफ्ट करने का निर्णय लिया। जाट को सवाई मानसिंह अस्पताल से एयरपोर्ट ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एयर एंबुलेंस से दिल्ली लिफ्ट किया गया। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि जाट की स्थिती स्थिर है लेकिन मस्तिष्क को नुकसान होने के कारण उन्हे होश नही आ रहा है। ऐसे स्थिती में मेडिकल टीम ने उन्हे दिल्ली भेजने का निर्णय किया है। गौरतलब है कि भाजपा राष्ट्रीयअध्यक्ष अमित शाह के राजस्थान दौरे के दौरान एक बैठक में सांसद सांवरलाल जाट को कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद से वे करीब पांच दिनों से एसएमएस अस्पताल में ही भर्ती है। जाट के इलाज के लिए मुख्यमंत्री राजे ने डॉक्टर्स की एक टीम गठित की थी।

हार्टबीट और पर्ल्स रेट अभी नॉर्मल

सांवरलाल जाट पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। सांसद पूर्व में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके है। जाट को किडनी से संबंधित बीमारी है जिसके चलते वे कई बाद गंभीर रूप से बीमार हो चुके थे। कहा जा रहा है कि सांवर लाल जाट अपनी तबियत का ध्यान नही रखते थे जिसके चलते कार्डियक अरेस्ट हुआ था। सांसद सांवरलाल जाट के स्वास्थ्य से संबंधित सवाई मानसिंह अस्पताल प्रशासन की और से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि जाट की स्थिती नाजुक है और स्थिर बनी हुई है । पिछले काफी समय से जाट के शरीब में हलचल नही हो रही है हालांकि उन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया है। जाट की पल्स रेट नॉर्मल है और हार्ट बीट भी ठीक से चल रही है। डॉक्टर्स का कहना है कि जाट के स्वास्थ्य पर लगातार डॉक्टरों की टीम नज़र बनाए हुए है।

मुख्यमंत्री राजे की है जाट के स्वास्थ्य पर नज़र

अजमेर सांसद जाट को सवाई मान सिंह अस्पताल से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया था जहां उनका बेहतर इलाज संभव है। जाट के बीमार होने के बाद प्रदेश के कई मंत्रियों और नेताओं ने भी मुलाकात की। जाट के स्वास्थ्य में खुद मुख्यमंत्री राजे निगरानी रख रही है और पल-पल की अपड़ेट डॉक्टर्स की टीम से ले रही है। मुख्यमंत्री राजे ने जाट के बेहतर इलाज के लिए उन्हे दिल्ली शिफ्ट करने के लिए भी तैयार थी। उन्होने कहा कि अगर जाट के इलाज के लिए उन्हे दिल्ली भेजना पड़ा तो उन्हे दिल्ली भेजा जाएगा। जाट की तबियत को लेकर मुख्यमंत्री राजे संगीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here