लंदन में रचेगा इतिहास : 10 साल बाद एक साथ मंच साझा करेंगे बीजेपी और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष

0
337

जयपुर। ग्लोबल इंडिया इनिशिएटिव-जीआईआई और एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की ओर से आज गुरुवार को लंदन में आयोजित होने वाले ‘प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन’ में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीन पूनिया और पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट शिरकत करेंगे। लंबे समय बाद यह ऐसा आयोजन होगा जिसमें दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष एक साथ मंच साझा करेंगे। इस दौरान दोनों नेता अपनी-अपनी पार्टियों का नजरिया रखेंगे, साथ ही राजस्थान के विकास पर वहां रह रहे राजस्थान मूल के लोगों से चर्चा भी करेंगे। पांच दिसंबर को लंदन में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए राजस्थान एसोसिएशन ऑफ यूके ने सचिन पायलट और सतीश पूनिया को आमंत्रित किया है।

दोनों नेता सद्भाव और विकास के विजन पर करेंगे बात
इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्षों को किसी सार्वजनिक मंच पर पिछले 10-11 साल में एक साथ नहीं देखा गया। कांग्रेस नेता और सरकार के मंत्री भी मानते हैं कि राजनीति में आपसी प्रतिद्वंद्विता भले हो सकती है लेकिन विदेश में राजनेताओं ने आमतौर पर किसी तरह की प्रतिद्वंद्विता नहीं दिखाई है। उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा कहते हैं कि लंदन में होने वाले प्रवासी सम्मेलन में भी दोनों नेता सद्भाव के साथ विकास के विजन पर ही बात करेंगे।

अटलजी की श्रद्धांजलि सभा के दौरान आए थे एकसाथ
इससे पहले पिछले दस-ग्यारह साल में राजस्थान में दोनों पार्टियों के प्रदेशाध्यक्ष एक साथ मंच साझा करते हुए नहीं दिखे हालांकि पिछले पांच साल में सचिन पायलट के पीसीसी चीफ रहने के दौरान कुछ कार्यक्रम ऐसे रहे, जहां पीसीसी चीफ और तत्कालीन मुख्यमंत्री एक साथ दिखे लेकिन ऐसा भी एक बार तो भीलवाड़ा में सवाईभोज मंदिर के महंत के निधन के बाद उनकी श्रद्धांजलि सभा में हुआ तो दूसरी बार जयपुर के ही महावीर स्कूल में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में। अटलजी की श्रद्धांजलि सभा के दौरान तो सभी दलों के लोग आए थे और उस कार्यक्रम में तो पीसीसी चीफ के साथ ही तत्कालीन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के रूप में मदनलाल सैनी भी पहुंचे थे। इससे पहले डॉक्टर चंद्रभान, सीपी जोशी या बीडी कल्ला के पीसीसी चीफ रहते भी दोनों पार्टियों के प्रदेशाध्यक्षों का मंच साझा करना नहीं हुआ।

RESPONSES

Please enter your comment!
Please enter your name here