Inauguration By Vasundhara Raje

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हाल ही अजमेर में एक छात्रावास के लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्य ​अतिथि पहुंची थीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री राजे ने अजमेर में राजपुरोहित विकास समिति के छात्रावास लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार सभी धर्म, जाति एवं मजहब के लोगों को साथ लेकर चल रही है। Inauguration By Vasundhara Raje 

उन्होंने कहा कि आज जो तेजी से बढ़ता राजस्थान हम देख रहे हैं, वह 36 की 36 कौमों की विकास में भागीदारी एवं आप सबके प्यार और आशीर्वाद का ही परिणाम है। सीएम राजे ने कहा कि शिक्षा का यह मंदिर बनवाकर राजपुरोहित ब्राह्मण समाज ने सैकड़ों छात्रों को विद्या का धन अर्जित करने का पवित्र अवसर दिया है। उन्होंने कहा कि 36 कौमों के विकास और साथ से ही आगे भी राजस्थान तेजी से आगे बढ़ेगा। Inauguration By Vasundhara Raje 

साधु-संतों के आशीर्वाद के बिना कोई कार्य सफल नहीं हो सकता: मुख्यमंत्री राजे Inauguration By Vasundhara Raje 

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हम सबकी मान्यता है कि कोई महत्वपूर्ण कार्य तब तक सफल नहीं हो सकता जब तक कि उसके पीछे साधु-संतों और देवी-देवताओं का आशीर्वाद न हो। संत-महात्माओं के आने से वातावरण बदल जाता है। भगवान परशुराम का पुण्य स्मरण करते हुए  राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने सर्व ब्राह्मण समाज की मांग पर परशुराम जयंती को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

Inauguration By Vasundhara Raje
Inauguration By Vasundhara Raje

 

हमारी सरकार भगवान परशुराम का उनकी तपोस्थली मातृकुण्डिया में पैनोरमा बना रही है। यह भगवान परशुराम का पूरे देश में पहला पैनोरमा होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 600 करोड़ रुपए की लागत से 125 मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाने के साथ ही संत एवं महापुरूषों के 40 पैनोरमा बनाए जा रहे हैं।

Read More: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दरगाह में दी सपरिवार हाजिरी, ब्रह्मा मंदिर के किए दर्शन

अजमेर में पिछली सरकार के मुकाबले हमनें तीन गुना से ज्यादा काम कराया

राज्य सरकार द्वारा अजमेर जिले में कराए जा रहे विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमने साढ़े 4 साल में अजमेर के विकास कार्यों के लिए 7600 करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं, जबकि पिछली सरकार 5 साल में मात्र 2400 करोड़ रुपए ही खर्च कर पाई थी। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हम बिना किसी राजनीति के विकास करने में यकीन रखते हैं, क्योंकि मेरा मानना है कि अगर राजनीति ही होती रही तो यह प्रदेश फिर गड्ढे में चला जाएगा।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल पहले प्रदेश के वित्तीय हालात बदतर थे, लेकिन हमने कभी नहीं कहा कि विकास के लिए पैसे की कमी है। राज्य सरकार के सकारात्मक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज प्रदेश सड़कों के मामले में अव्वल है। शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल सुधार हुआ है। बड़ी संख्या में स्कूल क्रमोन्नत हुए हैं।

70 वर्षों से चली आ रही मांग पूरी करने पर जताया सीएम राजे का आभार

मोती डूंगरी गणेश मंदिर, जयपुर के महंत कैलाश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने परशुराम जयंती के अवसर पर अवकाश शुरू कर ब्राह्मण समाज की 70 वर्षों से चली रही मांग पूरी की है। पूरा ब्राह्मण समाज इसके लिए उनका आभारी है। राजपुरोहित विकास समिति छात्रावास, अजमेर के अध्यक्ष अमर सिंह गूलर ने स्वागत संबोधन दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे ने पुलिस लाइन में हैलीपेड पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here