vasundhara-raje

शनिवार को राजधानी जयपुर में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में केन्द्रीय व राज्य मंत्री परिषद के सदस्य, सांसद, विधायक, विभिन्न मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, अन्य पदाधिकारियों सहित प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों ने भाग लिया। मुख्यमंत्री राजे की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में संगठन विस्तार और बूथ लेवल पर भाजपा को मजबूत करने के विषय पर चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राजस्थान टीम वर्क से विकास की ओर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने कहा हमारा लक्ष्य हर बूथ भाजपा, हर वोट भाजपा का है। हमारी टीम राजस्थान एक साथ मिलकर काम में जुट गई तो हमारे सामने आने वाले विधानसभा चुनाव में कोई भी नही टिक पाएगा।

सांसद-विधायक करें पूरी मेहनत के साथ काम

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि प्रदेश के सांसदों, मंत्रियों, विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में जुट जाना चाहिए, जनता को अपने साथ जोड़ने और उनसे मेल-मिलाप रखकर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक-एक राज्य में 3-3 दिन तक रुक रहे हैं, मुख्यमंत्री जिलों में जाकर 3-3 दिन रुक रही हैं तो सांसदों को भी अपने क्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से जुट जाना चाहिए।

विरोधियों के दुष्प्रचार का देना होगा जवाब

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सरकार सराहनीय कार्य कर रही है लेकिन विपक्ष सरकार का दुष्प्रचार कर रहा है ऐसे में हमें विरोधियों को मजबूती से जवाब देना होगा। इसके लिए अखबारों और टीवी माध्यमों के अलावा सोशल मीडिया पर भी हमें मजबूती से अपना पक्ष रखना होगा। उन्होने कहा कि विरोधियों के गलत प्रचार को हम तथ्यों से मात देंगे। उन्होंने आह्वान किया कि सभी जनप्रतिनिधि फेसबुक, ट्विटर, वाट्स-एप जैसे प्लेटफार्म पर सक्रिय होकर युवाओं से जुड़ें ताकि केन्द्र और राज्य की योजनाओं और कार्यों को प्रभावी ढंग से उन तक पहुंचा सकें।

तीन सालों के विकास कार्यों की देश भर में चर्चा

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि राजस्थान में पिछले तीन सालों में हुए नवाचारों और हमारे कार्यों की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है। दूसरे राज्य भी हमारे नवाचारों को अपना रहे हैं। हमारे शिक्षा विभाग के वेब पोर्टल ‘शाला दर्पण’ को केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री दूसरे प्रदेशों में भी लागू करने की बात कह रहे हैं। स्किल डवलपमेंट में राजस्थान दूसरी बार पहले स्थान पर आया है। भामाशाह योजना में हमें गोल्ड मैडल मिला है। खानों की ई-नीलामी, सौर ऊर्जा उत्पादन, राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क और स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण में राजस्थान प्रथम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here