राजस्थान पंचायत चुनाव: BJP ने निकाय चुनाव की समीक्षा कर बनाई नई रणनीति, केन्द्र की योजनाओं पर किया मंथन

    0
    295

    जयपुर। प्रदेश में निकाय चुनाव में आशानुरूप सफलता नहीं मिलने के बाद बीजेपी ने पंचायत चुनाव की रणनीति को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी सांसदों के साथ बैठक की। बता दें कि जनवरी-फरवरी में पंचायत चुनाव होने हैं। इस बैठक में संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सह संगठन मंत्री वी सतीश और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित सभी सांसद शामिल हुए। इस दौरान सांसदों को प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के लिए कई निर्देश भी दिए गए। वहीं मीडिया में अनावश्यक मुद्दों पर बयानबाजी नहीं करने की भी सख्त हिदायत दी गई।

    केन्द्र की योजनाओं को प्रदेश में लागू करने पर मंथन
    पूर्व केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी के आवास पर आयोजित बैठक में निकाय चुनाव की समीक्षा के साथ आगामी पंचायतीराज चुनावों के लिए रणनीति पर भी चर्चा की। संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में संगठन चुनाव, पार्टी के सांसदों की संसद में प्रदेश के मुद्दों को लेकर भूमिका सहित कई संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। केन्द्र की योजनाओं को राजस्थान में लागू करवाने को लेकर राज्य सरकार के साथ किस तरह सकारात्मक भूमिका होनी चाहिए इस बिन्दु पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

    पंचायत चुनावों की रणनीति पर किया विचार विमर्श
    बैठक के बाद सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश के मुद्दों को लेकर सांसदों की संसद में क्या और कैसी भूमिका रहनी चाहिए इस विषय पर चर्चा हुई। इनके साथ ही संगठनात्मक चुनाव और निकाय चुनावों की समीक्षा के अलावा पंचायत चुनावों की रणनीति पर चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में हाल ही में 49 निकायों में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी बीजेपी से काफी आगे रही है।

    जिलों में मतदाता सूची काे लेकर निर्वाचन आयोग ने दिए निर्देश
    राजस्थान में अगले साल होने वाले पंचायत आम चुनाव-2020 से जुड़ी तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों (जिला कलेक्टर्स) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मेहरा ने सचिवालय स्थित एनआईसी में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस से चुनाव से जुड़ी अब तक की जा चुकी सभी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने 49 निकायों में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही पंचायत चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियां समय रहते पूरी करने के भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को मतदाता सूची का कार्य समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिए।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here