राजस्थान उच्च न्यायलय की जोधपुर स्थित मुख्य पीठ को जब बम से उड़ाने की सूचना मिली तो कोर्ट परिसर के साथ ही आस-पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। हुआ यूँ कि किसी व्यक्ति ने आज न्यायलय में किसी तरह एक पत्र भेजा। उस पत्र में हाईकोर्ट परिसर को बम से उड़ाने की धमकी दी हुई थी। जैसे ही यह सूचना परिसर की सुरक्षा एजेंसियों को लगी, आग की तरह खबर फैलकर सभी के बीच चर्चा और भय का विषय बन गई। आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियां व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी तत्काल मौके पर पहुँच गए।

तुरंत पुलिस को सूचित किया गया:

बम धमाके की बात कहने वाला पत्र जैसे ही कोर्ट प्रशासन के हाथ लगा, तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया। जोधपुर प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी मामले की गंभीरता समझकर सुरक्षा एजेंसियों को साथ लिए हाईकोर्ट पहुंच गए। जैसे-जैसे बड़े अफसर और सुरक्षा एजेंसी की टीम कोर्ट के लिए आए तो साइरन बजाते हुए एक के बाद एक गाड़ियां परिसर के अंदर प्रवेश कर गई। प्रशासन की इस लामबंदी को देखकर पास ही के लोगों में एक बारगी हड़कंप मच गया। लोग आपस में इस विषय पर गम्भीरता से बात करते दिखें।

गहन जांच की जा रही है परिसर की:

बम की बात चाहे अफवाह ही क्यों न हो लेकिन प्रशासन अपनी तरफ से सुरक्षा के विषय कोई चूक या गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहता। इसे ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट परिसर में सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा गहन जांच की जा रही है। मौके पर डॉग स्कवॉड सहित बम निरोधक दस्ता पहुंच चुका है। परिसर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है। हर रूम, हर विभाग में अंदर तक जाकर देखा जा रहा है।  स्थिति की गंभीरता को समझकर पुलिस ने हाईकोर्ट के बाहर से रास्ते को दूसरी तरफ डायवर्ट कर दिया है। अभी परिसर के बाहर वाहनों का जाम लगा हुआ है। स्थानीय पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा है। बम की सूचना पर कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए अभी जांच जारी है। किसी तरह की अनहोनी से बचाव के लिए दमकल और दो एम्बुलैंस वैन को भी हाईकोर्ट परिसर में तैनात कर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here