vasundhara-raje

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भामाशाह स्वस्थ्य बीमा योजना द्वारा प्रदेश के जनजीवन का भविष्य सुरक्षित करने वाली राजस्थान सरकार को अपने अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीज़ों को बेहतर एवं उन्नत इनडोर सेवाएं प्रदान करने के लिए सम्मानित किया गया है। राजस्थान को इस विषय में देशभर में दूसरा स्थान मिला है। अपने स्वास्थ्य विभाग पर निगरानी और नियंत्रण से राज्य के निवासियों तक मुफ्त में बेशकीमती स्वास्थ्य सेवाएं पहुँचाने का काम राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली विकासवादी सरकार ने किया है।

केंद्रीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने किया सम्मानित:

राजस्थान को अपने मरीज़ों की सार-संभाल और देखरेख के लिए यह पुरस्कार दिया गया है। देश में दूसरे स्थान पर आने वाले राजस्थान को भारत सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और वर्तमान सरकार की सबसे युवा मंत्री (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री) अनुप्रिया पटेल ने सम्मानित किया।

राज्य मातृत्व स्वास्थ्य के परियोजना निदेशक ने सम्मान लिया:

राष्ट्रीय स्तर के इस पुरस्कार को राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग की मातृत्व स्वास्थ्य परियोजना के निदेशक ड़ॉ. तरुण चौधरी एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रदेश कार्यक्रम प्रबंधक ड़ॉ जलज विजय ने ग्रहण किया। यह सम्मान राज्य की चिकित्सा व्यवस्थाओं में उन्नत होते सुधार और मरीज़ों को दी जाने वाली बेहतरीन सेवा को ध्यान में रखकर दिया गया।

राजस्थान की स्वास्थ्य सेवाओं में आये सकारात्मक बदलाव की गवाही देता है, यह सम्मान:

पिछले तीन सालों को देखें तो राजस्थान की स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव आया है। इन सालों के दौरान राज्य सरकार ने जो अथक मेहनत और समर्पण के भाव से काम किया है, उसका परिणाम अब दिखने लगें है। अपने प्रदेशवासियों का भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना द्वारा निःशुल्क बीमा कर उन्हें भविष्य की स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के प्रति निश्चित कर दिया है। अस्पतालों में आने वाले मरीज़ों और उनके परिजनों के लिए सेवाओं और सुविधाओं में विस्तार कर राजस्थान सरकार ने सकारात्मक विकास के साथ-साथ मानवता हित का भी सन्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here