Rahul Gandhi

राहुल गांधी गुजरात के किसानों के​ लिए अब खुशियां लेकर आने वाले हैं। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के आलू के किसानों के लिए एक ऐसी मशीन लेकर आने वाले हैं जिसमें आलू के बदले सोना निकलेगा। इस मशीन में दो छेद होंगे। एक चीजे डालने का और दूसरा निकलने का। यह मशीन आटे की चक्की की तरह होगी जिसमें एक तरफ से आलू डाले जाएंगे। लेकिन दूसरी ओर से कटे आलू नहीं बल्कि सोना यानि गोल्ड बाहर आएगा।

ऐसा सुनकर हर किसी को अचंभा हो सकता है लेकिन यह सही है। अपने गुजरात दौरे पर गरीबों को भाषण देते हुए राहुल गांधी ने आलू से सोना बनाने की तरकीब के बारे में बताया है। इसका कुछ सैकेंड का वीडियो भी सोशल साइट्स पर जमकर देखा जा रहा है। राहुल गांधी की यह खास मनी मैकिंग मशीन खासतौर पर आलू के किसानों के लिए बनाई जाने वाली है जिसमें किसान एक ओर से आलू इस मशीन में डालेंगे और दूसरी तरफ से वह सोना बनकर बाहर आएगा। इस ​तरह गुजरात में किसानों की गरीबी दूर की जाएगी।

Read more: राजस्थान की राजनीति के 5 दिग्गज: जानिए कौन टॉप करता है लिस्ट

आलू से सोना बनना सच में एक नया और यूनिक तरीका है। 10 से 15 रूपए किलो तक बिकने वाला आलू किसानों को एक ही छटके में मालामाल कर ​देगा। उस सोना पर अगर इ​नकम टैक्स डिपार्टमेंट अगर 10 प्रतिशत टैक्स वसूल करता भी है तो क्या बुरा है। सबसे पहले यह मशीन गुजरात के किसानों के पास आएगी और जब यहां के सभी आलू की पैदावार करने वाले किसान लखपति बन जाएंगे तो यह मशीन बाकी के राज्यों में भी पहुंच जाएंगी। अगर ऐसा हुआ और गुजरात के किसान आलू से सोना बनाने वाली मशीन को दूसरे राज्यों को भी एक्सपोर्ट करने को तैयार हुए तो राजस्थान, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में आलू की खेती करने वाले किसानों को भी अमीर बनने का मौका मिलेगा।

अब विदेश में पढ़ाई करके भारत आए राहुल गांधी का तरीका भी तो विदेशी और यूनिक ही होगा न। अब जब गुजरात में चुनाव की तारीख पक्की हो गई है तो शायद राहुल गुजरात फतह करके ही यह मशीन गुजरात में लाना चाह रहे होंगे। गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसम्बर में होने हैं। गुजरात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी का प्रमुख गढ़ है और इस पर कांग्रेस की तीखी नजरे गढ़ी हुई हैं। गुजरात को काफी संपन्न जिला माना जाता है।

अब चुनाव जीतने के लिए राहुल गांधी का यह यूनिक और नया तरीका, हमारा मतलब है कि आलू से सोना बनाने का तरीका राहुल गांधी को गुजरात तो जीता ही देगा। हां, और साथ ही गुजरात सहित पूरे देश के किसानों को अमीर तो पक्का बना देगा। अगर यह तरीका सफल होता है तो देश के सभी युवा आईटी की नौकरी छोड़कर आलू की फसल पैदा करने वाले किसान बन जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here