मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस बड़ी रणनीति पर काम कर रही है। इसी कड़ी में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में जन वेदना सम्मेलन किया हैं। इस मंच से राहुल गांधी ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी का अपरिपक्व फैसला लिया। आरबीआई गर्वनर की बातों को नजरअंदाज किया गया। अब स्थिति उनसे संभल नहीं रही। राहुल ने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। बीजेपी के ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ नारे पर राहुल ने कहा कि जब 2019 में कांग्रेस आएगी तब अच्छे दिन आएंगे। हालाकि देश जानता हैं कि कांग्रेस शासन में कब अच्छे दिन आए थे।

70 साल से हमने बहाया खून और आंसू: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और हमारे प्रधानमंत्री को ये कहने की आदत हो गई है कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया। देश के लोग जानते हैं कि हमने क्या किया। लोग जानते हैं कि कैसे हमारे नेताओं ने देश के लिए खून और आंसू बहाए। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम को गरीबों और किसानों के साथ समय बिताने की जरूरत है। ये जानने की जरूरत है कि क्यों लोग गांव छोड़ रहे हैं?

राहुल ने उड़ाया पीएम मोदी का मज़ाक

हाल ही में राहुल गांधी छुट्टियां मनाकर आए हैं। जन वेदना शिविर में राहुल प्रधानमंत्री मोदी का मज़ाक उड़ाते हुए कह रहे थे कि पहले मोदी जी ने कहा कि हिंदुस्तान को साफ कर दूंगा, 3-4 दिन झाड़ू लगाया और चल दिए। नोटबंदी एक बहाना है। मोदीजी को पता लग रहा है कि योग, स्किल इंडिया और मेक इन इंडिया के पीछे नहीं छिप पाएंगे। हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्जी इन्होंने तोड़ दी है। ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में 60 प्रतिशत गाड़ियां कम बिकी हैं, हम 16 साल पहले की स्थिति में पहुंच गए हैं।

जन वेदना सम्मेलन में पांच हजार से अधिक प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। सूत्रों की मानें तो इस दौरान देश भर से आए कांग्रेस के 5000 डेलीगेट्स को बुकलेट बांटी जानी थी लेकिन 2000 डेलिगेट्स ही शामिल हो पाए। जिसमें मोदी सरकार के 2.5 साल के कार्यकाल की विफलताएं भी होंगी और केंद्र में नोटबंदी को रखा गया नोटबंदी का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। इस सम्मेलन में भी नोटबंदी के मुद्दे को देश भर में जनता के सामने रखने की कोशिश करेगी और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में इसको मुद्दा बनाएगी।

2019 के सपने ना देखें राहुल: बीजेपी

राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वो पार्ट टाइम पॉलिटिक्स करते हैं। जब देश परेशानी में था, तब वो छुट्टी मनाने विदेश चले गए। पीएम मोदी ने नोटबंदी से काला धन रखने वालों की कमर तोड़ दी है। देश की जनता मोदीजी के साथ है। सब जानते हैं कि मनमोहन सिंह के समय सरकार कौन और कैसे चला रहा था। मोदीजी के समय में इकोनॉमी पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। राहुल को पहले देश का मिजाज समझना चाहिए, फिर बयान देना चाहिए। राहुल को 2019 के सपने नहीं देखने चाहिए। भ्रष्टाचार के कारण उनकी पार्टी हर जगह चुनाव हार रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here