Promotion Ras To Ias

हाल ही में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 14 अफसरों का प्रमोशन भारतीय प्रशासनिक सेवा में हो गया है। केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। मंत्रालय का आदेश जारी होने के बाद प्रदेश के जिन अफसरों का भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रमोशन हुआ है उनकी ओर से सचिव कार्मिक के प्रति आभार जताया गया। बता दें, पिछले कई साल से प्रमोशन विलंब से हो रहा था। इसको लेकर आरएएस अफसरों को जयपुर से लेकर दिल्ली तक की चक्कर लगानी पड़ रही थी, लेकिन चुनावी साल में बिना किसी विवाद के समय पर प्रमोशन के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसमें राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 1989 बैच के 14 आरएएस अफसरों का आईएएस में प्रमोशन किया गया है। समय पर प्रमोशन मिलने से राजस्थान प्रशासनिक सेवा के इन अफसरों के घर में खुशी का माहौल है। Promotion Ras To Ias

राजस्थान प्रशासनिक सेवा के इन 14 अफसरों को मिला है प्रमोशन

केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय की ओर से जारी किए गए एक आदेश के अनुसार 1989 बैच के 14 आरएएस अधिकारियों का भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रमोशन हुआ है। राजस्थान के प्रमोशन पाने वाले अफसरों में केबी पंड्या, महेन्द्र सोनी, मोहनलाल यादव, वीपी सिंह, शैली किशनानी, केके शर्मा, चेतन देवड़ा, राजेन्द्र कृष्ण, उज्ज्वल राठौड़, यूडी खान, रेणु जयपाल, रश्मि गुप्ता, वंदना सिंघवी, सुषमा अरोड़ा शामिल हैं। इन्हें राज्य में 1 जनवरी, 2017 से 31 दिसंबर, 2017 तक के बीच की रिक्तियों के राजस्थान कैडर में आईएएस बनाया गया है। 

Read More: पैसा भी जनता का, सरकार भी जनता की, इसलिए खर्च भी जनता के विकास पर

आएएस दिवाकर के नाम का आदेश में उल्लेख नहीं, अब राज्य में हुए इतने आईएसएस अफसर Promotion Ras To Ias

बोर्ड की बैठक में कैरी फॉरवर्ड अभ्यर्थी के रूप में निष्काम दिवाकर के नाम पर प्रोविजनल प्रमोशन देने पर सहमति बनी थी, लेकिन आदेश में इसका उल्लेख नहीं किया गया है। विभाग के अंडर सेक्रेटी पंकज गंगवार की ओर से जारी अधिसूचना में 14 राजस्थान प्रशासनिक अधिकारियों को पदोन्नत कर आईएएस अफसर बनाने के बाद अब राज्य में आईएएस अफसरों की संख्या में भी इजाफ़ा हो गया है। इनके प्रमोशन के बाद अब राजस्थान में कुल 267 के करीब आईएएस अफसर हो गए हैं। लंबे समय के बाद अप्रैल से पहले न केवल बोर्ड हो गया बल्कि प्रमोशन के लिए आदेश जारी कर दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here