PM Narendra Modi & CM Vasundhara Raje
PM Narendra Modi & CM Vasundhara Raje

मरुधरा में प्रधानमंत्री का दौरा कल, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लिया तैयारियों का जायज़ा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट – राजस्थान वीरों की भूमि

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भारतीय जनता पार्टी के सुसाशन को बल देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 29 अगस्त को उदयपुर आ रहे हैं। पीएम मोदी उदयपुर से एक साथ राजस्थान में 27 हजार करोड़ लागत की 9500 सड़कों के शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। सियासी गलियारों में इस डेवलेपमेंट कार्ड को चुनावी शंखनाद और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मोदी के समर्थन के रूप में देखा जा रहा है। उदयपुर के खेलगांव में प्रधानमंत्री महारैली में इन सड़क योजनाओं की शुरुआत करेंगें।

योजनाओं में नेशनल हाईवे, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं के तहत गांवों की सड़कें और प्रदेश सरकार की गौरव पथ जैसी फ्लैगशिप सड़क योजनाएं शामिल हैं। नेशनल हाईवे की तरफ से 15 हजार करोड़ की लागत से 3 हजार किलोमीटर लंबे निर्माण कार्य को केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पीएम मोदी के सामने हरी झंडी दिखाएंगें। पीएम मोदी अकेले नेशनल हाईवे की 873 लंबी सड़क परियोजनाओं के 11 प्रोजेक्ट का फीता काटकर आरंभ करेंगे। इसमें राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजना गौरव पथ के 4000 गैरव पथ की शुरुआत की जानी है।

मुख्यमंत्री राजे ने लिया जायज़ा 

Chief Minister Vasundhara Raje checks on the preparations before PM Narendra Modi's Udaipur visit
Chief Minister Vasundhara Raje checks on the preparations before PM Narendra Modi’s Udaipur visit

सीएम राजे सोमवार को दोपहर करीब एक बजे हेलीकॉप्टर से सीधे खेलगांव पहुंची, जहां गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और मंत्री यूनुस खान से हेलीपेड पर ही तैयारियों के बारे में पूरी जानकारी ली सीएम इसके बाद पीएम मोदी के सभास्थल के लिए बनाए गए मंच पर पहुंची और अधिकारियों को मंच पर सिटिंग व्यवस्था, वीआईपी की सीटिंग व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, शौचालय को बढ़ाने और बारिश से बचाव के लिए तैयारियों में कई बदलाव के निर्देश भी दिए।

दुल्हन सा सजा उदयपुर

प्रधानमंत्री मोदी मेवाड़ की धरती से इतनी भारी-भरकम सड़क योजनाओं की शुरुआत को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उदयपुर का दौरा कर रही हैं। राज्य सरकार के आधा दर्जन मंत्री और नेशनल हाईवे के चेयरमैन तैयारियों के जायजा लेने के लिए यहां डेरा डाले हुए हैं। सभा स्थल खेल गांव में वाटर प्रूफ टोम बनाए गए हैं। पूरे शहर को रंग-रोगन कर चमकाया जा रहा है। प्रधानमंत्री का यहां साढ़े तीन घंटे रुकने का कार्यक्रम है। उदयपुर में एयरपोर्ट, खेलगांव और संघ परिसर में तीनों जगहों पर इस विशेष आयोजन की तैयारी की जा रही है ताकि सुविधा के मुताबिक तीनों में से किसी भी जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जा सके।

Chief Minister Vasundhara Raje checks on the preparations before PM Narendra Modi's Udaipur visit
Chief Minister Vasundhara Raje checks on the preparations before PM Narendra Modi’s Udaipur visit

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here