Vasundhara Raje

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के दो दिवसीय धौलपुर दौरे  के दौरान शुक्रवार को नगरपरिषद क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं, जन प्रतिनिधियों तथा पूथ लेवल के कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। बैठक में मुख्यमंत्री राजे ने अब तक के चुनाव प्रचार का फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री राजे ने कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ उपचुनाव में जुटने का आह्वान भी किया।

तीन साल में विकास के नए आयाम किए स्थापित

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा हैं कि बीते तीन सालों में राजस्थान में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। धौलपुर में भी विकास कार्यों को गति देने के लिए कड़ी से कड़ी जोड़ने की आवश्यकता हैं। भाजपा सर्व समाज तथा छत्तीस कोमों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी हैं ऐसे में धौलपुर में भाजपा की जीत के बाद में विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। राजे ने कहा कि धौलपुर के विकास को ध्यान में रखते हुए चंबल लिफ्ट सिंचाई परियोजना को मंजूरी देने के साथ ही राज्य सरकार ने बजट में आठ सौ करोड़ रुपए का प्रावधन कर दिया।

कांग्रेस पर कसा तंज, बजट में मिली धौलपुर को तरजीह

राजे ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कई सालों से राजनीति में रहकर धौलपुर की उपेक्षा करने वाले लोग ही आज विकास की बात कर रहे हैं। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि धौलपुर के युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज और मैनेजमेंट एंड़ फूटपार्क बनेगा तथा लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सौ करोड की लागत से धौलपुर में नया अस्पताल बनेगा। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि धौलपुर के विकास के लिए भाजपा के प्रत्याशी को जीताकर विधानसभा में भेजें।

16 ने भरे नामांकन, 15 उम्मीदवार मैदान में

धौलपुर विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन एक नामांकन वापस लिया गया हैं। अब चुनाव मैदान में कुल 15 प्रत्याशी ही मैदान में रह गये हैं। रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव मैदान में बचे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किये हैं।

पायलट हर मोर्चे पर रहे विफल

धौलपुर उप चुनाव में कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों ने अपनी मनोवैज्ञानिक हार स्वीकार कर चुकी हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट हर चुनाव मोर्चे पर विफल साबित हुए हैं। विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को मुंह का खानी पड़ी थी। अब धौलपुर में कांग्रेस अपने आपको हारा हुआ मान चुकी हैं तो कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पायलट के खाते में एक और नाकामी जूडी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here