amit-shah

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कल रविवार को अपने राजस्थान प्रवास के तीन दिन का कार्यक्रम पूरा किया। शाह ने इन तीन दिनों में राजधानी जयपुर के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाक़ात की। शाह ने आमजन के साथ भी कुछ समय विमर्श किया। पार्टी और सरकार के विषय में शहरवासियों की राय जानी। मीटिंग से लौटते हुए शाह अपना सुरक्षा प्रोटोकोल तोड़कर जयपुर सुशीलपुरावासियों से मिले। बातचीत कर शाह ने सरकार के प्रति उनका सकारात्मक रवैया जाना।

बूथ पर आओ, पार्टी का आधार बनों:

रविवार को जाने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के निगम, बोर्ड, निकाय और आयोग अध्यक्षों को नसीहत और सलाह दी। इन कार्यकर्ताओं से शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आपको सब कुछ दिया है। भाजपा ने आपकी पहचान बनाई है। इसलिए यह आपकी ज़िम्मेदारी बनती है कि अब आप पार्टी के लिए ज़्यादा समय निकालो। आगामी चुनावों से पहले पार्टी को और मज़बूत बनाने में जुट जाओ। चाहे पूरे महीने में आप चार दिन का समय ही निकाल पाओ। लेकिन इन चार दिनों में बूथ स्तर पर जाओ। पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं से मिलो। लोगों से मेलझोल बढ़ाओ।लोगों की समस्याएं समझों और उनका तुरंत हल निकालने की कोशिश करों। शाह द्वारा आयोजित इस बैठक में 300 निगम, बोर्ड, निकाय और आयोग के अध्यक्ष उपस्थित थे।

पार्टी कार्यकर्ताओं के सुझाव लिए:

45 मिनट की इस मीटिंग में शाह ने 35 मिनट तक कार्यकर्ताओं से सुझाव लिए। सभी कार्यकर्ताओं को सुनकर फिर 10 मिनट के लिए शाह ने अपनी बात सामने रखी। कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए सुझाव में पार्टी प्रधानों ने कम बजट मिलने की समस्या बताई। इस पर शाह ने सभी से उन इलाकों में बजट बढ़ाकर खर्च करने के लिए कहा जो क्षेत्र विकास में पिछड़े हुए हैं।

जनहित के काम में हिचक नहीं होनी चाहिए:

कार्यकर्ताओं के साथ बात करते हुए शाह ने सभी के बीच स्पष्ट संदेश दिया कि जनहित के काम में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शाह ने बताया कि काम चाहे किसी भी किस्म का हो,  अगर जनहित का है तो पूरे समर्पण से उसे पूरा करने में जुट जाओ। कोई काम छोटा है या बड़ा, इस ओर ध्यान मत दो। जनहित के काम को पूरा करने में पीछे मत हटो। आपके पास कोई तरीका है तो प्रशासन या सरकार को अपने सुझाव दो। शाह ने कहा कि जनता को आगे आकर अपनी सरकार चलने में अपनी ज़िम्मेदारी निभानी चाहिए। ऐसा काम करने पर लोग याद रखेंगे। शाह ने कहा कि सरकार की तीन योजनाओं को चिन्हित कर उन पर पूरे समर्पित भाव से काम करो। शाह ने कहा कि राजस्थान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नवाचार और रचनात्मक प्रयासों से आज में पर्यटन क्षेत्र तेज़ी से विकसित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here