राजधानी जयपुर में एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। जिसमे ऑटो रिक्शा वाले और उसके साथियो ने दुष्‍कर्म की इस वारदात को अंजाम दिया था। लेकिन इस मामले मे एक नया मोड़ ले लिया है । यह पूरा प्रकरण को झुठा था युवती स्वैच्छा से अपने दोस्त के साथ गई थी। सनसनीखेज इस प्रकरण का खुलासा युवती के मोबाईल कॉल डिटेल से मिली जानकारी के आधार पर हुआ है। गेंगरेप का प्रकरण दर्ज कराने वाली पीडिता ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि उसके द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट झूठी थी। मामले ने पुलिस ने आरोपी लड़की आरती उर्फ दीपिका और दलाल ऋषिराज को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस कमिश्नर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी लड़की और दलाल ने संदीप औऱ बृजेश को ब्लेकमेल करने के लिए इस प्रकरण को अंजाम दिया।

आरोपी युवती और दलाल ऋषिराज को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गैंगरेप की शिकार युवती और दलाल ने संदीप और बृजेश को फंसाने के लिए पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया। युवती सहमती से ही युवक संदीप के जगतपुरा स्थित फ्लैट पर गई और संबंध बनाएं। पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया कि सभी ने मिलकर क्राइम सीन बनाया हैं। युवती और दलाल को कई लोगों को फंसाने की कोशिश की थी। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पैसों के लेन देन को लेकर हुआ था विवाद

युवती स्वैच्छा से अपने दोस्त के साथ उसके आवास पर गई थी जहां उसके दोस्त के साथ अन्य तीन युवकों ने भी दुष्कर्म किया था। इस मामले में युवती का पैसों के लेन देन को लेकर विवाद हो गया था और इससे नाराज होकर ही उसने पुलिस में गैंगरेप की झुठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

घटनास्थल की शिनाख्त नही करने पर हुआ पुलिस संदेह

युवती द्वारा गैंगरेप के बारे में युवकों की पहचान नहीं बताने, ओटो चालक एवं घटनास्थल की शिनाख्त नही करने पर पुलिस को उस पर संदेह हुआ था और उसके बाद उसके मोबाइल फोन की काल डिटेल को खंगाला गया।

अलवर से जयपुर आने तक युवती कई बार दोस्त से हुई थी बातचीत

मोबाइल नंबर की तकनीकी जांच करने पर यह भी पता चला कि युवती का फोन वारदात वाली रात से दूसरे दिन सवेरे पांच बजे तक सक्रिय था और अलवर से जयपुर आने तक युवती की उसके दोस्त से कई बार इसी मोबाइल पर बातचीत हुई थी। जानकारी के अनुसार जयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी युवती के फोन पर उसके मित्र का फोन आया था और उसके बाद वह स्टेशन से ही उसके साथ ही गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here