Governor Kalyan Singh

राजस्थान की 14वीं विधानसभा का अंतिम विधानसभा सत्र 5 फरवरी से शुरू हो चुका है। विधानसभा सत्र की शुरूआत राज्यपाल कल्याण सिंह के अभिभाषण के साथ हुई। 14वीं विधानसभा का 10वां सत्र इस विधानसभा का अंतिम बजट सत्र भी होगा। 12 फरवरी को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बजट पेश कर सकती हैं। विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले दिन राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विकास कार्यों की तारीफ की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि, देश की आर्थिक नीति हो या रक्षा नीति या अंतर्राष्ट्रीय संबंध हो या आंतरिक सुरक्षा, मोदी के साहसी नेतृत्व की वजह से देश को एक अलग छवि मिली है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। अब भारत की आवाज को और अधिक गंभीरता से सुना जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देशवासियों के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। Governor Kalyan Singh

राज्यपाल ने राजे सरकार की उपलब्धियों का किया उल्लेख Governor Kalyan Singh

राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह ने बजट सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, सामाजिक सुरक्षा, आवास उपलब्ध कराने जैसे क्षेत्रों में वसुंधरा राजे की सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए प्रदेश विकास में जमकर काम करने के लिए तारीफ की। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे सरकार ने विकास और कल्याणकारी कार्यों से सभी क्षेत्रों में समसामयिक विकास को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। राज्यपाल ने इस दौरान राज्य की भामाशाह योजना, शौचालयों का निर्माण, पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रभावी कार्यान्वयन, लिंग अनुपात में सुधार के लिए चल रहे कार्यक्रम, सरकारी क्षेत्र में देश के पहले कौशल विकास विश्वविद्यालय की स्थापना, बाड़मेर आॅयल रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री की यात्रा के बारे में भी बात की।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी की मुख्यमंत्री राजे की तारीफ Governor Kalyan Singh

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने बाड़मेर रिफाइनरी पर सीएम राजे की लोकसभा में तारीफ कीं। उन्होंने कहा कि सीएम राजे के प्रयासों की बदौलत ही बाड़मेर रिफाइनरी का कार्य शुरू हो सका है। वे ऐसी सीएम हैं जिन्हें अपने राज्य के लोगों की चिंता है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में चल बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री राजे की तारीफों के पुल बांधे। इससे पहले भी पीएम बाड़मेर रिफाइनरी के कार्य शुभारंभ के अवसर पर भी सीएम राजे की जमकर तारीफ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री बजट सत्र के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधते नज़र आए। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि मोदी की बुराई करना कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भी टास्ट फोर्स का बनानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here