flight

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूरगामी सोच के परिणाम प्रदेश की जनता के सामने आने लगे है। राजस्थान देश और विश्व पटल पर मुख्यमंत्री राजे के प्रयासों से अपनी अलग पहचान बना चुका हैं। बात चाहे किसानों की हो या बात चाहे मध्यम वर्गीय परिवारों की हो। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के हर तबके को साथ लेकर विकास की नीतियों को अपनाया हैं। मुख्यमंत्री राजे ने इंट्रा स्टेट एयर कनेक्टिविटी से प्रदेश को हवाई सेवा से जोड़ने का कार्य किया है। अब राजस्थान के कोटा, जैसलमेर और किशनगढ़ हवाई अड्डों से वायुयान उडान भरेंगे। राजस्थान सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। 1 जुलाई से राज्य सरकार प्रदेश वासियों को किसनगढ़, कोटा और जैसलमेर से हवाई सेवा को तोहफा देने जा रही है तो 1 अगस्त से श्रीगंगानगर और सवाई माधोपुर से हवाई सेवा शुरू की जा रही है जिसका प्रदेश वासियों सहित देशी विदेशी पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा।

1 जुलाई और 1 अगस्त से शुरु होगी हवाई सेवा

प्रदेश के जैसलमेर, कोटा और किशनगढ़ से 1 जुलाई को हवाई जहाज आसमां में हिलोरें लेने के लिए तैयार हो जाएंगे। मुख्यमंत्री राजे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने इसके लिए प्राइवेट कंपनी को स्वीकृति दी है। राज्य के कई शहरों के हवाई सेवा की लंबे समय में मांगे आ रही थी जिसके बाद मुख्यमंत्री राजे ने यह फैसला लिया। इससे पहले राज्य सरकार ने इन शहरों पर हवाई सेवा शुरु करने के लिए कई कंपनियों से बात भी की और एयरलाइंस का ट्रायल भी किया था। राज्य सरकार ने एयरलाइंस कंपनियों के रूझान को देखते हुए हवाई पट्टियों को सुधारा और मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया। आपकों बता दे कि यह हवाई जहाज नौ सीटर होंगे। राज्य सरकार अगले चरण में पाली, झालावाड़, माउंट आबू और बांसवाड़ा को हवाई सेवा से जोड़ने पर विचार कर रही है । इससे लिए इन शहरों में हवाई पट्टियां तैयार कि जा रही है।

यह रहेगा रूटमैप

एक जुलाई 2017 से एक अगस्त 2017 से
कोटा-दिल्ली-कोटा श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर
कोटा-जयपुर-कोटा दिल्ली-सवाईमाधोपुर-दिल्ली
दिल्ली-किशनगढ़-दिल्ली
जोधपुर-जैसलमेर-जोधपुर
अहमदाबाद-जोधपुर- अहमदाबाद

 

इंट्रा स्टेट एयर कनेक्टिविटी से भी जुड़ा है राजस्थान

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजने ने राज्य के महत्वपूर्ण शहरों में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए इंट्रा स्टेट हवाई सेवा शुरु की। इस सेवा से जयपुर, जोधपुर और उदयपुर को जोड़ा गया हैं। मुख्यमंत्री राजे के इन प्रयासों से प्रदेश में पर्यटन सेवाओं का भी विस्तार हो रहा हैं । इन तीनों शहरों के बाद प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों को भी इंट्रा स्टेट हवाई सेवा से जल्द ही जोड़ा जाएगां। राजस्थान अब देश के समृद्ध राज्यों की श्रेणी में राजस्थान ऊपरी पायदान पर काबिज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here