Vasundhara Raje On Congress

राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए 7 दिसम्बर को चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों का नतीजा 11 दिसम्बर को आना है। इनदिनों प्रदेश में चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है। मतदान से पहले बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में आने का दावा कर रही है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक नामी मीडिया ग्रुप के न्यूज डायरेक्टर को दिए खास साक्षात्कार में बताया कि कांग्रेस अति आत्मविश्वास में है, लेकिन प्रदेश चुनाव परिणाम की जमीनी सच्चाई बहुत अलग है। Vasundhara Raje On elections

हम एक बार फिर राजस्थान में जीतकर सरकार बनाएंगे। सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने महिलाओं समेत समाज के हर तबके के लिए बहुत काम किया है। चुनाव में आखिरकार हमारी पांच साल की मेहनत और हमारा काम बोलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण आशा और विश्वास है कि जीतकर हम एक बार फिर सरकार बनाएंगे। Vasundhara Raje On elections

हमारी पार्टी में स्वतंत्रता है, जहां सभी को अपने स्वतंत्र विचार रखने का अधिकार है Vasundhara Raje On elections

मुख्ममंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में आखिरकार हमारा काम बोलेगा। हमारी सरकार ने पिछले पांच साल के दौरान ऐसे कई विकास कार्य करवाए हैं वो आजादी के बाद से नहीं हो सके थे। हमने जनकल्याण की कई योजनाएं चलाई है। जिसका लाभ अंतिम छोर पर बैठे जरूरतमंद व्यक्ति तक भी पहुंचा है।

Read More:

वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी पार्टी में स्वतंत्रता है, जहां सभी को अपने स्वतंत्र विचार रखने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस  ओवर कॉन्फिडेंस में है। जबकि जमीनी सच्चाई बहुत अलग है। प्रदेश की जनता हमारी सरकार के द्वारा कराए गए काम पर वोट करेगी। कांग्रेस के पास आरोप लगाने और निशाना साधने के लिए कोई मुद्दे नहीं बचे हैं। हमने पांच साल मजबूत और विकास के लिए समर्पित सरकार चलाई है। Vasundhara Raje On elections

कांग्रेस फैला रही हमारे और बीजेपी अध्यक्ष के बीच मतभेद की अफवाह

सीएम वसुंधरा राजे ने राजनीति में परिवारवाद पर कहा कि राजनीति में परिवारवाद को नकारा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे और बीजेपी अध्यक्ष के बीच मतभेद की अफवाह फैला रही है। जबकि बीजेपी नेतृत्व के साथ हमारे संबंध बहुत सौहार्दपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आरएसएस सहित बीजेपी और उससे जुड़े सभी संगठनों का समर्थन मिल रहा है।

राजे ने कहा, ‘मैं टैंट्रम में विश्वास नहीं करती, मेरी राजनीतिक का ये तरीका नहीं है। पार्टी तय करेगी कि 11 दिसंबर के बाद सरकार का नेतृत्व कौन करेगा।’ राजस्थान में राजपूतों की नाराजगी को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि राजपूत समाज हमारे खिलाफ नहीं है। केवल कुछ लोग हैं, जो अपने निहित स्वार्थ में हमारे खिलाफ खड़े हैं।

राजस्थान में महिला सशक्तिकरण के लिए हमने बहुत काम किए

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान में महिला सशक्तिकरण के लिए हमने बहुत काम किए हैं। कौशल विकास के जरिए हमने युवा और बेरोजगारों की बहुत मदद की है। कौशल विकास प्रशिक्षण के जरिए लोगों को रोजगार से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास के बहुत काम हुए हैं, लेकिन पांच साल में सभी कामों को पूरा करना संभव नहीं है।

कई काम अलग-अलग चरण में हैं। राजस्थान पिछले कुछ सालों में आईटी सेक्टर में बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा है। प्रदेश आज आईटी में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि मैंने सबसे ज्यादा जोर विकास पर दिया। पिछले पांच साल के दौरान हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं को आज कई राज्य अपनाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here