Vasundhara Raje in nagaur

हमारी सरकार ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाओं की बेहतरी के लिए जो कदम उठाए हैं उनकी वजह से आज समाज के हर तबके को अच्छे से अच्छे अस्पताल में इलाज मिलना संभव हो रहा है। यह कहना है राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का। मुख्यमंत्री बुधवार को नागौर जिले के आदर्श ग्राम शेरानी आबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के शुरू होने से शेरानी आबाद और आस-पास के 9 गांवों, 78 ढाणियों के करीब 20 हजार लोगों को चिकित्सा सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री नागौर जिले के तीन दिवसीय दौरे पर है। Vasundhara Raje in nagaur

मुख्यमंत्री ने किया भामाशाह जमील खान का अभिनन्दन

Vasundhara Raje in nagaur

उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू होने के बाद प्रदेशभर में अच्छी चिकित्सा तक आमजन की पहुंच सुनिश्चित हुई है। समारोह में आस-पास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने भरपूर जोश और उत्साह के साथ मुख्यमंत्री का अभिवादन एवं स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भूमि उपलब्ध कराने वाले भामाशाह जमील खान का भी अभिनन्दन किया। इस मौके पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान ने कहा, ‘शेरानी आबाद गांव के लिए मुख्यमंत्री ने जो वादा किया था, वह आज पूरा कर दिया है।’ Vasundhara Raje in nagaur

Read More: मुख्यमंत्री तीन दिवसीय नागौर दौरे पर, जिले को मिलेंगी कई बड़ी सौगातें

शेरानी आबाद को मिली 25 करोड़ रूपए की सौगातें

मुख्यमंत्री ने शेरानी आबाद में 25 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की घोषणाएं की। घोषणाएं निम्न प्रकार से हैं …

  • 80 करोड़ रूपए की लागत के शेरानी आबाद जल प्रदाय संवर्धन योजना स्वीकृत।
  • प्राथमिक विद्यालय के लिए 5 बीघा भूमि के आवंटन की घोषणा। Vasundhara Raje in nagaur
  • शेरानी आबाद से ज्याणी रास्ता और खिझरपुरा होते हुए फिरोजपुरा-कठोति सड़क तक सड़क विकास के लिए 3.17 करोड़ रूपए की घोषणा।
  • खाटूरोड एवं झांडा तक सड़क निर्माण के लिए 3.18 करोड़ रूपए की घोषणा।
  • 70 करोड़ रूपए की लागत से 3.90 किलोमीटर लम्बे शेरानी आबाद नेशनल हाइवे बाईपास की डीपीआर तैयार हो चुकी है। और जल्द ही यह काम गति पकड़ेगा।
  • मुख्यमंत्री राजे ने शेरानी आबाद-डूंगरी ढाणी, गौसिया मोहल्ला-अंबाली सड़क तथा शेरानी आबाद में गौरव पथ का लोकार्पण भी किया।

यह रहे उपस्थि​त Vasundhara Raje in nagaur

इस अवसर पर केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सीआर चौधरी, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया एवं सरपंच रफीका बानो सहित गणमान्यजन और अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here