मुख्यमंत्री राजे शुक्रवार को झालावाड़ के दौरे पर रही। राजे ने यहां विजयाराजे राजकीय खेल संकुल में आयोजित सेना भर्ती में शामिल होने आए युवाओं का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि भारतीय सेना का गौरवशाली इतिहास रहा है। इसका भाग बनकर युवा स्वयं का भविष्य संवारने के साथ-साथ माता-पिता, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के युवाओं ने सेना के विभिन्न पदों पर रहते हुए अमिट छाप छोड़ी है इसे बरकरार रखने के लिए पूरी लगन के साथ तैयारी करें जिससे सेना के मापदण्डों पर खरा उतरा जा सके। उन्होंने युवाओं से रूबरू होते हुए उनके द्वारा की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा उत्साह के साथ प्रत्येक गतिविधि में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। ऐसे युवाओं के माता-पिता की सराहना की जो बच्चों को देश सेवा में भाग लेने के लिए सेना में भेजते हैं।

cm-jhalawar-dsc_0118

मुख्यमंत्री ने सेना भर्ती कार्यालय द्वारा पारदर्शिता के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की उन्होंने सराहना की। उन्होंने कहा कि सेना के जवान जिस जज्बे के साथ रात-दिन देश सेवा करते हैं उसके लिए पूरा देश उन्हें सल्यूट करता है। सेना भर्ती रैली के आयोजन से युवाओं को सेना का पार्ट बनने का मौका मिलता है तथा देश सेवा की प्रेरणा मिलती है।

मेजर जनरल मारवाल ने बताया कि देश में पहली बार मुख्यमंत्री स्तर के जनप्रतिनिधि ने सेना भर्ती रैली में उपस्थित होकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया है। इससे युवाओं एवं उनके परिजनों में अच्छा संदेश जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान को प्रति वर्ष 3 से 4 हजार युवाओं की भर्ती का लक्ष्य प्राप्त होता है। प्रदेश में भर्ती कार्यालयों द्वारा अलग-अलग जिलों में जाकर भर्ती की जा रही है। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री यूनुस खान, सांसद दुष्यन्त सिंह भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here