akhilesh-yatra

समाजवादी पार्टी का हाईक्लास फैमिली ड्रामा एक बार फिर से उत्तरप्रदेश की जनता के सामने आया है। तमाम राजनीतिक उठापटक के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी विकास रथ यात्रा शुरु हुई औऱ रथ ने पापा- चाचा की तरह रास्ते में ही मुख्यमंत्री जी का साथ छोड़ दिया।

बेटे अखिलेश की रथ यात्रा को शायद पापा मुलायम सिंह और चाचा शिवपाल सिंह ने दिल से हरीझंडी नही दिखाई थी इसलिए रथ तो रास्ते में अटक गया औऱ अखिलेश को कार से अपने विकास का गुणगान करना पड़ रहा है।

समाजवादी कुनबे में हालिया दिनों में हुए चाचा-भतिजा विवाद में पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने कुछ अखिलेश वादियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था उसके बाद अखिलेश अकेले दम पर युपी जीतने के सपने देखने लगे।

युपी के मुख्यमंत्री अखिलेश ने देश की चिंता करते हुए कहा कि देश का विकास समाजवादी पार्टी ही कर सकती है। अखिलेश का यह बयान सोचने पर मजबूर कर देता है कि जो लोग ठीक से घर नही चला सकते देश को कैसे चलायेंगे?

उधर पापा मुलायम सिंह ने बेटे अखिलेश को रथयात्रा से पहले ही सलाह दे डाली और कह दिया कि विकास तो हो जाएगा पहले जीतो तो सही।  केवल रथ चलाने  मात्र से विकास नही होता, विकास करने के लिए चुनाव जीतना भी जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here