भीलवाड़ा में इंटरनेट बंद और पुलिस फोर्स तैनात, भरतपुर में धारा-144

    0
    25

    जयपुर। राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से माहौल काफी बिगड़ा हुआ है। प्रदेश के करौली जिले के बाद जोधपुर अब भरतपुर और भीलवाड़ा में भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। भरतपुर में हिंसा के बाद पूरे जिले में अनिश्चितकाल के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव फैलने के बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया है। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

    भीलवाड़ा में इंटरनेट बंद, पुलिस फोर्स तैनात
    भीलवाड़ा में एक बार फिर तनाव फैल गया है। मंगलवार की रात 22 साल के हिंदू युवक की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। उसके बाद बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद का ऐलान किया है। इस प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी पूरे मामले पर नजर बनाये हुए हैं।

    भरतपुर में अनिश्चितकाल के लिए धारा-144
    भरतपुर में दो दिन पहले दो समुदायों में हुए झगड़े के बाद अब पुलिस-प्रशासन ने पूरे जिले में अनिश्चितकाल के लिए धारा-144 लगा दी है। घटनास्थल के आसपास के इलाके को हाई सिक्योरिटी जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं भरतपुर शहर में सभी मकानों की छतों का ड्रोन से सर्वे कराया जाएगा। घटना के बाद पुलिस की ओर से तत्काल चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान घटनास्थल के आसपास के मकानों की छतों से भारी मात्रा में कांच की खाली बोतलें और पत्थर बरामद हुये थे। अब सर्च ऑपरेशन में किसी के घर की छत पर कांच की बोतलें और पत्थर पाये गये तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई जायेगी।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here