मौसम अपडेट : राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

    0
    67

    जयपुर। मौसम ने एक बार फिर अचानक अपना रुख बदल लिया है। मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले की संभावना जताई जा रही है। सोमवार सुबह जयपुर में घने बादल छाए रहे। हवा चलने से मौसम सुहावना हो गया। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर और नागौर में एक दो स्थानों पर बादल गरजने व हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

    पूर्वी राजस्थान में ओलावृष्टि की संभावना
    आने वाले दो दिन में पूर्वी राजस्थान में ओलावृष्टि की संभावना है। प्रभावित होने वाले जिले हैं अजमेर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सीकर, सवाईमाधोपुर और टोंक। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। जयपुर में बीती रात को हालांकि गर्मी रही। जयपुर में बीती रात तापमान 21.6 डिग्री रहा। बीती रात गंगानगर, बूंदी, माउंटआबू व वनस्थली को छोड़कर सभी स्थानों पर तापमान 20 डिग्री से ऊपर रहा।

    इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश
    मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू -कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, हिमांचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणांचल प्रदेश), पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में रविवार रात भी हल्की बारिश होने की संभावना है। जलाईगुड़ी, कूचबिहार और पुडुचेरी में कुछ जगहों पर ओले गिरने की संभावना है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here