जयपुर, कोटा, टोंक, बूंदी में 5 इंच बारिश, सड़क पर तैरती नजर आई गाड़ियां, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

    0
    34

    जयपुर। राजस्थान में फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। पूर्वी राजस्थान में बीते दो दिन से जमकर बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में अच्छी बारिश होने से कई जिले तरबतर हो गए। जयपुर, कोटा, टोंक, बूंदी में 5 इंच तक बरसात हुई। राजधानी जयपुर में भी तेज बरसात के बाद सड़क पर कारें तैरती नजर आई और जगह- जगह ट्रैफिक जाम लग गया। निचले इलाकों में पानी जमा हो जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

    जयपुर में पानी में तैरती नजर आई कारें
    जयपुर शहर के आसपास पिछले 24 घंटे के दौरान 103एमएम बरसात हुई। बारिश के बाद जयपुर का सीकर रोड नदी में तब्दील नजर आया। यहां कई गाड़ियां डेढ़ से दो फीट पानी में फंसने के बाद तैरती नजर आई। सी.जोन बाइपास, अजमेर रोड पर कमला नेहरू नगर पुलिया समेत कई जगह पानी भरने से ट्रेफिक संचालन भी धीमा पड़ गया।

    फिर बंद हुआ कोटा-श्योपुर मार्ग
    कोटा, हाड़ौती अंचल में शुक्रवार को कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। कोटा, झालावाड़ व बारां जिले में जोरदार बारिश का दौर जारी रहा। कोटा जिले के बपावर व मोईकलां कस्बे में झमाझम बारिश हुई। इससे बरसाती नाले उफान पर आ गए। पहेलड़ी खाळ, डाबर खाळ उफन गए। रेत्या बस्ती की रपट पर पानी आने से कई लोग व वाहन दूसरे छोर पर अटक गए।

    15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
    जयपुर मौसम केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे के दौरान दौसा, अलवर, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ और अजमेर एरिया में कहीं- कहीं मध्य से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान जोधपुर, बीकानेर, झुंझुनूं, चूरू, जैसलमेर, पाली, भीलवाड़ा में भी कहीं.कहीं अच्छी बारिश होने की संभावना है।