सांवरिया सेठ के दर्शन के साथ वसुंधरा राजे की देव दर्शन यात्रा का आगाज

    0
    20

    जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज से प्रदेश के दक्षिण के मुख्य कृष्ण धाम श्री सांवलियाजी धाम में सांवरिया सेठ के दर्शन के साथ मेवाड़ देव दर्शन यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। विपक्ष और पार्टी नेतृत्व तक खुद के सक्रिय होने का अहसास कराने का प्रयास करेंगी। वसुंधरा आज चित्ताडगढ़ के सांवरियाजी मंदिर से अपनी यात्रा प्रारम्भ करेंगी। इसके बाद वह बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर,नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर, उदयपुर के एकलिंग जी और चारभुजा मंदिर में दर्शन करेंगी।

    देवदर्शन यात्रा
    इस दौरान वह छोटी-छोटी सभाओं को भी संबोधित करेंगी। इसके साथ ही यात्रा के दौरान वसुंधरा का आधा दर्जन नेताओं के निवास पर जाने का भी कार्यक्रम है। वसुंधरा समर्थकों का कहना है कि देव दर्शन यात्रा के माध्यम से वह केंद्रीय नेतृत्व तक आम लोगों के बीच खुद की पकड़ होने का संदेश पहुंचाना चाहती है। यात्रा को लेकर पार्टी में कोई विवाद उत्पन्न नहीं हो, इसलिए इसे देवदर्शन यात्रा नाम दिया गया है।

    मेवाड़ देव दर्शन यात्रा के कार्यक्रम:—
    23 नवंबर : सुबह सांवरिया दर्शन, शाम को त्रिपुरा सुंदरी
    चित्तौड़गढ़ के सांवरिया जी मंदिर में दर्शन, प्रतापगढ़ के लसाड़िया में धरियावद के दिवंगत विधायक गौतम मीणा के घर, बांसवाड़ा के अरथूना में पूर्व राज्यमंत्री दिवंगत जीतमल खांट के घर और बांसवाड़ा में भवानी जोशी के घर जाकर शोक जताने, शाम को त्रिपुरा सुंदरी मंदिर दर्शन,रात को त्रिपुरा सुंदरी मंदिर गेस्ट हाउस में ठहरने का कार्यक्रम।

    24 नवंबर : जनप्रतिनिधियों के घर संवेदना,चारभुजा-द्वारकेश-एकलिंग नाथ दर्शन
    उदयपुर के झाड़ोल में मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के भाई के निधन पर उनके घर शोक संवेदना, उदयपुर में राजसमंद से दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी के घर, चारभुजानाथ मंदिर, द्वारकेश मंदिर,एकलिंग मंदिर में दर्शन कर नाथद्वारा पहुंचने का कार्यक्रम।

    25 नवंबर : श्रीनाथजी मंदिर दर्शन कर आचार्य महाश्रमण के द्वार
    नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन और पूजा,चित्तौड़गढ़ के बेगूं में आचार्य महाश्रमण जी के दर्शन,पूर्व मंत्री रहे दिवंगत चुन्नीलाल धाकड़ के घर संवेदना जताने का कार्यक्रम। भीलवाड़ा के जहाजपुर में अमरवासी गांव पहुंचने, भीलवाड़ा के गोवर्धनपुरा में करेड़ा के पूर्व मंडल अध्यक्ष दिवंगत नाथूलाल गुर्जर की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम। रात को भीलवाड़ा में ठहरने का कार्यक्रम।

    26 नवंबर : श्नी निम्बार्क पीठ और पुष्कर ब्रह्माजी मंदिर में करेंगी पूजा
    अजमेर के सलेमाबाद में श्री नीम्बार्क पीठ में पूजा अर्चना,पुष्कर सरोवर,ब्रह्मा जी मंदिर में दर्शन और पूजा कर जयपुर लौटने कार्यक्रम।

    दिवंगत किरण माहेश्वरी और गौतम मीणा के घर जाएंगी राजे

    अपनी धार्मिक यात्रा के दौरान भाजपा नेता वसुंधरा राजे भाजपा के दिवंगत हुए विधायकों के घर भी परिजनों को सांत्वना देने पहुंचेंगी। यात्रा के दौरान वह उदयपुर में दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी के घर भी आएंगी। उनका धरियावद के दिवंगत विधायक गौतम मीणा के घर भी जाने का कार्यक्रम है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here