वल्लभनगर में हनुमान बेनीवाल का मास्टरस्ट्रोक, BJP बागी उदयलाल को थमाया टिकट

    0
    197

    जयपुर। राजस्थान दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गर्माई हुई है। विधानसभा उपचुनावों में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़ी बाजी मारते हुये बीजेपी खेमे में हलचल मचा दी है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा सीट पर बगावत करने वाले बीजेपी नेता उदयलाल डांगी को अपने पाले में करते हुये उन्हें आरएलपी का टिकट थमा दिया है। बीजेपी नेता रहे उदयलाल डांगी ने टिकट नहीं मिलने से खफा होकर कल ही अपना नामांकन भर दिया था।

    पहले कांग्रेस के पास ​थी वल्लभनगर विधानसभा सीट
    उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा सीट पहले कांग्रेस के पास थी। यहां के विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। कांग्रेस ने यहां दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है। कांग्रेस यहां सहानुभूति की लहर पर सवार होकर इस सीट पर फिर से काबिज होने का प्रयास कर रही है।

    वल्लभनगर में बीजेपी के लिए ‘दोहरी’ परेशानी
    हनुमान बेनीवाल ने ताबड़तोड़ बाजी मारते हुये डांगी को आरएलपी ज्वाइन करवाकर डांगी को पार्टी का टिकट थमा दिया है। अब उदयलाल डांगी आरएलपी से चुनाव लड़कर बीजेपी उम्मीदवार को चुनौती देंगे। इससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ना तय है। वल्लभनगर में भाजपा के लिए एक नहीं, बल्कि दो बगावती नेताओं ने पसीने छुड़वाए हुए हैं। पूर्व में भाजपा से विधायक रहे रणधीर भींडर ने जनता सेना से एक बार फिर चुनाव मैदान में ताल ठोक दी है, जबकि टिकट के प्रबल दावेदार और भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे उदय लाल डांगी ने भी आरएलपी से नाता जोड़कर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here