Vallabh Nagar By Election : वल्लभनगर में भाजपा के दावेदार 4 से 10 हुए

    0
    845

    जयपुर। राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी दोनों ही पार्टियां काफी चिंतित है। पिछले काफी समय इन वल्लभनगर और धरियावद सीट चुनाव होने वाले थे, लेकिन महामारी कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो सकता। अब चुनावा आयोग ने इन दोनों सीटों के लिए चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है।

    वल्लभनगर में भाजपा के 10 दावेदार
    वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी चयन को लेकर नियुक्त पर्यवेक्षक राष्ट्रीय सचिव डा. अल्का गुर्जर एवं पूर्व मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी ने डबोक एयरपोर्ट के पास रिसोर्ट में संगठन के कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों से रायशुमारी कर चर्चा की। इस दौरान दस दावेदारों ने वहां अपनी दावेदारी जताई। ल्लभनगर विधानसभा में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के चलते रायशुमारी की गई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के करीब 125 से अधिक कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अपनी राय व्यक्त की।

    30 अक्टूबर होगा मतदान
    चुनाव आयोग ने राज में दो विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। आयोग के अनुसार वल्लभनगर और धरियावद सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा और 2 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। इससे पहले एक अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 8 अक्टूबर तक नामांकन भरे जा सकेंगे। 11 अक्टूबर को नामांकन की जांच की जाएगी। 13 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद 30 को वोट डाले जाएंगे।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here