मेड़ता : देर रात दो पक्ष आमने-सामने, पत्थरबाजी में 4 पुलिसकर्मी घायल

    0
    42

    जयपुर। प्रदेश के नागौर जिले के मेड़ता शहर में बीती रात को एक गली में डेकोरेशन के लिए बिजली का खंभा गाड़ने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बड़ा हो गया कि दो समुह आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई, जिसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलाई गई। हालात जब पुलिस के बस से भी बाहर हो गए तो आरएसी की मदद लेनी पड़ी। इस पत्थरबाजी में तीन-चार पुलिसकर्मी घायल भी हुए है। आरएसी ने बल प्रयोग कर भीड़ को तीतर.बीतर किया। देर रात फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई।

    अब तक 9 लोग गिरफ्तार
    इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए सीआई रोशन सामरिया ने कहा कि सूचना मिली तो हम दल के साथ मौके पर पहुंचे और समझाइश का प्रयास किया। इस दौरान दोनों पक्ष समझाइश से नहीं मान उत्तेजित होकर भड़काऊ नारेबाजी कर आपस में उलझने लग गए, जिस पर पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

    150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
    इस संबंध में भीड़ जुटाने, राजकार्य में बाधा पहुंचाने, धार्मिक दृष्टि से भड़काऊ नारेबाजी करने, सरकारी संपत्ति में तोड़-फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने करीब 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।