जयपुर के एसएमएस अस्पताल में आग से सामान हुआ खाक, दो दमकलों से पाया काबू

    0
    105

    जयपुर। जयपुर के सवाई मानसिंह (SMS) सरकारी अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लग गई। हालांकि, अस्पताल और पास के वार्डों में काफी कम मरीज थे। आग से वहां रखा सामान जलकर खास हो गया और मुख्य गैलरी में धुआं भर गया। यह नजारा देखकर मरीज घबरा गए। पिछले एक साल में आग लगने की यह चौथी घटना है। बार-बार लग रही आग से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एक एबी वार्ड के नजदीक चिकित्सकों के लिए बने फैकल्टी रूम में धुंआ उठता नजर आया इसके बाद आग फैलने लगी।

    इसलिए आग का पता देरी से चला
    यहां परदे, वायरिंग और अन्य सामान जलने लगे तो धुआं और ज्यादा फैलने लगा। थोड़ी देर में ही आग की लपटें उठने लगीं। तेजी से आग फैलने लगी और चारों ओर धुआं ही धुआं हो गया। अमूमन मरीजों से भरे रहने वाला वन एबी वार्ड खाली था और आसपास भी कोई मरीज नहीं थे, इसलिए आग का पता देरी से चला। तेजी से बढ़ती आग को रोकने के लिए फायर ब्रिगेड पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

    शॉर्ट सर्किट से लगी आग
    शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग से मुख्य गैलरी में धुआं भर गया, जिससे मरीज घबरा गए। वहां के शीशे तोड़कर धुआं निकालना पड़ा। जिस समय आग लगी उस समय ओपीडी चालू थी। दूसरी ओर अस्पताल के जिस हिस्से में कोरोनो मरीजों को रखा गया है, धनवंतरी का यह हिस्सा वहां से काफी दूरी पर है। हालांकि इस आग से जनहानी होने के खबर नहीं है। आग से कुछ सामान जलकर राख हो गया।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here