प्रदेश में पहली से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे, पहले फेज में 50% बच्चों को बुलाया जाएगा

    0
    163

    जयपुर। राजस्थान में छोटी कक्षाओं के स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर अब इंतजार खत्म हो गया है। राजस्थान शिक्षा विभाग ने कोरोना की वर्तमान स्थितियों के आंकलन के बाद प्रदेश में सभी कक्षाओं के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है। गृह विभाग ने शुक्रवार को इसके लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन में शादी समारोह में अब 200 लोगों के शामिल होने की छूट दी गई है। अभी तक शादियों में 50 लोग ही शामिल हो सकते थे।

    20 सितंबर से खोलने का निर्णय
    20 सितंबर से छठवीं से आठवीं और 27 सितंबर से पहली से पांचवीं क्लास तक के बच्चों के स्कूल खुलेंगे। पहले फेज में 50 प्रतिशत बच्चों को ही स्कूल बुलाया जाएगा। प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में अब 100 प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाया जाएगा।

    स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स रात 10 बजे तक खुलेंगे
    सिनेमा हॉल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स पूरी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे। वे ही दर्शक जा सकेंगे, जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा ली हो। बिना वैक्सीन वालों को अनुमति नहीं होगी। रेस्टोरेंट पूरी क्षमता के साथ सुबह 9 से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे। जिम, योग सेंटर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे। 20 सितंबर से स्विमिंग पूल केवल उन लोगों के लिए खुलेंगे, जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा ली हो।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here