REET Result 2021: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दी जानकारी, बताया- कब जारी होगा रीट का परिणाम

    0
    216

    जयपुर। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 के परिणाम को लेकर हाल ही में नया अपडेट सामने आया है। राजस्थान में 31,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 26 सितंबर, 2021 परीक्षा का आयोजन किया गया था। अभ्यर्थी इस परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे है। हाल ही में राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में अहम जानकारी दी है। डोटासरा ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम एक से डेढ़ महीने में आ सकता है।

    परिणाम कोर्ट के फैसले के अधीन होगा
    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस परीक्षा को संपन्न करवाया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि परीक्षा आयोजक राजस्थान बोर्ड ने नतीजे घोषित करने के लिए इतना ही समय बताया था। अगर कोर्ट में रीट रिजल्ट नहीं लटका तो समय पर नतीजे घोषित कर देंगे। उन्होंने कहा कि रीट-बीएड वाले मामले पर जो भी कोर्ट का फैसला होगा, उसी अनुसार हम रिजल्ट की घोषणा करेंगे। परिणाम कोर्ट के फैसले के अधीन होगा। कोर्ट अगर कहेगा कि बीएड वालों को रीट लेवल-1 में लिया जा सकता है, तो हम लेंगे और वो मना करेगा तो हम नहीं लेंगे।

    सरकार की तरफ से कोई देरी नहीं होगी
    डोटासरा ने कहा कि कोर्ट के आदेश का परीक्षण करेंगे। इसके बाद एजी से भी राय ली जाएगी। सरकार की तरफ से कोई देरी नहीं होगी। अगर कोर्ट का आदेश अनिवार्य तौर पर मानना होगा तो मानेंगे, अगर कोर्ट हमारे विवेक पर फैसला छोड़ देगा तो हम निर्णय लेंगे।

    1,11,0000 विद्यार्थियों को निजी विद्यालयों में नि:शुल्क शिक्षा
    डोटासरा ने आरटीई के तहत प्रवेश लॉटरी निकाली। इस लॉटरी के बाद 1 लाख 11 हजार से अधिक आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी निजी स्कूलों में नि:शुल्क शिक्षा ले पाएंगे। निजी विद्यालयों को इनकी फीस का पुनर्भरण राज्य सरकार करेगी।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here