राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के लिए 3303 पदों पर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेल्स

    0
    56

    जयपुर। स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार 24 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। 23 दिसंबर तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 3303 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

    वैकेंसी डिटेल और शुल्क
    विज्ञप्ति के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर के 1289 पद और फार्मासिस्ट के 2020 पदों पर भर्ती होगी। विज्ञापित पदों में कमी-वृद्धि की जा सकती है। इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी होगी। इसमें आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस देने होंगे। इसके अलावा ओबीसी और EWS के 350 रुपये और एससी एसटी के लिए 250 रुपये फीस निर्धारित हुई है।

    उम सीमा और योग्यता
    आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी। आवेदक की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा या फिर उनके समकक्ष योग्यता प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते है।

    ऐसे करें अप्लाई
    — सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाना होगा।
    — होम पेज पर LATEST UPDATES के लिंक पर क्लिक करें।
    — इसके बाद Rajasthan Swasthya Vibhag Nursing Officer Pharmacist Recruitment 2022 की लिंक पर क्लिक करें।
    — अब अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
    — रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
    — आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार इसका प्रिंट जरूर ले लें।