राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    0
    19

    जयपुर। राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा के लिए जिन उम्मीवारों ने आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

    23 और 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा
    राजस्थान सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को किया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 से जारी है। पहले इस वैकेंसी के माध्यम से 4421 पदों पर भर्तियां होनी थी बाद में 957 पद बढ़ा दिए गए। अब कुल 5378 पदों पर भर्तियां होंगी। तीन-तीन घटों की दो पारियों में राजस्थान राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। ये पारियां सुबह 8.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी।

    उम्मीदवार के लिए ड्रेस कोड जारी
    इस भर्ती परीक्षा के लिए 15 लाख 62 हजार 995 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जिसमें से 5 लाख 2 हजार 307 महिला उम्मीदवार हैं। बोर्ड ने उम्मीदवारों के लिए परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी ड्रस कोड के विवरण जारी कर दिये हैं। RSMSSB के प्रेस नोट के अनुसार, ड्रेस कोड की पालना नहीं करने वाले उम्मीदवारों (पुरुष हो या महिला) को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here