वसुंधरा राजे की यात्रा को लेकर मेवाड़ में तैयारियां शुरू, सांवरियाजी से होगा आगाज

    0
    204

    जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मेवाड़ यात्रा को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। हालांकि उनकी यात्रा का अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन उनके संभावित कार्यक्रम के अनुसार रोड मेप तैयार किया गया है, जिसे जल्द अंतिम रूप देकर जारी किया जाएगा। राजे की यात्रा को लेकर उनके गुट से जुड़े मेवाड़ के नेता सक्रिय हो गए है।

    23 को सांवरियाजी से शुरू होगी मेवाड़ यात्रा
    पूर्व सीएम की मेवाड़ यात्रा का सफर सांवरियाजी से शुरू होगा। वे 23 को सावंरियाजी से लसाडिय़ा जाएंगी, जहां धरियावद के दिवंगत विधायक गौतम मीणा के घर संवेदना जताएंगी, वहां से अरथूना स्थित जीतमल खांट और बांसवाड़ा में भवानी जोशी के वहां जाएंगी। त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन के बाद रात्रि विश्राम बांसवाड़ा होगा।

    24 और 25 नवंबर के कार्यक्रम
    अगले दिन 24 नवंबर को झाड़ोल जाएंगी, जहां मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के घर जाएंगी और उनके परिवार में हुए निधन पर संवेदना जताएंगी, बाद में उदयपुर आकर यहां राजसमंद की दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी के घर जाएंगी। उदयपुर से राजे एकलिंगजी के दर्शन कर नाथद्वारा श्रीनाथजी के दर्शन करने जाएंगी। 25 को जहाजपुर व बेगूं का कार्यक्रम होगा, वहां आचार्य महाश्रमण के दर्शन भी करेंगी।

    पूर्व मंत्रियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
    राजे के आगामी 24 नवंबर को चारभुजानाथ के दर्शन कार्यक्रम को लेकर दो पूर्व मंत्रियों ने शनिवार को चारभुजा पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पूर्व मंत्री यूनुस खान, राजपाल सिंह शेखावत, विकास मगरा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हरिसिंह रावत ने रविवार को यहां पहुंचकर चारभुजानाथ के दर्शन किए। मंदिर ट्रस्टी व भाजपा के प्रदेश प्रतिनिधि नाथूलाल गुर्जर ने बताया कि इसके बाद तीनों पूर्व मंत्रियों ने राजे की 24 नवंबर को प्रस्तावित यात्रा को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

    पहले भी मेवाड़ से यात्रा निकाल चुकी हैं वसुंधरा राजे
    वहीं इस यात्रा को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि राजस्थान में वसुंधरा राजे पहले भी मेवाड़ से ही अपनी राजनीतिक यात्रा निकावल चुकी हैं। हालांकि उस वक्त पार्टी में अंदरुनी लड़ाई में उनकी यह यात्रा सफल रही थी और 2013 में बीजेपी ने वसुंधरा को चेहरा बनाया।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here