COVID-19 : राजस्थान में पांचवीं मौत, क्वारैंटाइन सेंटर से हर दो घंटे में सेल्फी भेजने के आदेश

    0
    35

    जयपुर। महामारी कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। इस खतरनाक वायरस के चलते देश में लॉकडाउन जारी है। राजस्थान में भी इस वायरस में आतंक मचा रखा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से पांचवीं मौत हुई है। जयपुर में घाट गेट में महरों का रास्ता में एक 82 साल का बुजुर्ग पॉजिटिव निकला था। उन्हें 4 अप्रैल को थर्ड बर्न यूनिट में भर्ती किया गया था, जिसकी आज मौत हो गई। राजस्थान में आज 6 नए पॉजिटिव मामले आए और यहां आंकड़ा 210 तक पहुंच गया हैै।

    क्वारैंटाइन सेंटर से भाग रहे हैं लोग
    जोधपुर समेत राज्य के दूसरे शहरों के क्वारैंटाइन सेंटर से लोगों के भागने के मामले सामने आए हैं। इसके बाद जोधपुर में क्वारैंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को सुबह 8 से रात 9 के बीच हर दो घंटे में आपदा प्रबंधन विभाग के मोबाइल एप पर फोटो अपलोड करनी होगी या फिर मेल पर भेजनी होगी। यह आदेश आपदा प्रबंधन और सहायता विभाग की तरफ से दिया गया है। यहां करीब एक हजार से ज्यादा लोगों को रखा गया है। इनमें दूसरे राज्यों से आए मजदूर भी शामिल हैं।

    प्रदेश के 19 जिलों में फैला है कोरोना
    अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश के कुल 19 जिलों में हो चुका है। जयपुर में 56, जोधपुर में 45 (ईरान आए 28 लोग इसमें शामिल), भीलवाड़ा में 27, झुन्झुनू में 18, टोंक में 17, चूरू में 10, अजमेर, भरतपुर और अलवर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर में 4-4, दौसा और डूंगरपुर में 3-3, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में 2-2, धौलपुर, सीकर, करौली और पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here