RBSE 10th result 2020: आज जारी होंगे राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा के परिणाम

    0
    242

    जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया जाएगा। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर बताया कि 10वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा शाम 4 बजे की जाएगी। रिजल्ट का ऐलान प्रदेश के शिक्षा मंत्री जयपुर में करेंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में इस साल 11 लाख 86 हजार परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर सबसे तेज नतीजे हासिल कर सकते हैं।

    जून अंत में हुए 10वीं के दो पेपर:-
    राजस्थान बोर्ड 10वीं की शेष परीक्षाएं जून के अंत में आयोजित की गई थीं। कोरोना संकट के कारण 10वीं के समाजिक विज्ञान और गाणित दो पेपर्स की परीक्षाएं स्थगित हो गई थीं। राजस्थान बोर्ड ने इन्हें दोबारा कराने का फैसला लिया था। हिंदी, इंग्लिश, थर्ड लैंग्वेज और विज्ञान की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी थीं।

    RBSE 12वीं साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के जारी हो चुके परिणाम:—
    राजस्थान बोर्ड अब तक दो चरणों के नतीजे का ऐलान कर चुका है और अब तीसरे चरण में 10वीं कक्षा के नतीजे किसी भी वक्त जारी कर सकता है। आपको बता दें कोरोना संकट में छात्रों के कुछ पेपर स्थगित होने के बाद जून में कराए गए इसके बावजूद भी इस बार तीनों वर्गों का रिजल्ट बेहतर रहा। उम्मीद है कि 10वीं के रिजल्ट में भी छात्रों का पास प्रतिशत अधिक से अधिक रहेगा।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here