रेलवे ने बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, 30 और 50 रुपए का हुआ टिकट

    0
    200

    नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में भारतीय रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है। अब रेलवे ने स्टेशनों और प्लेटफार्म पर बढ़ने वाली अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकटों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से अपने अंतर्गत आने वाले जोधपुर मंडल, जयपुर मंडल और बीकानेर मंडल की ओर से चयनित रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी करने का आदेश जारी कर दिया है। रेलवे जोन के मंडलों की ओर से जारी की गई स्टेशनों की लिस्ट में प्लेटफार्म टिकट को 10 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए और 50 रुपए निर्धारित किया गया है।

    7 मार्च, 2021 मध्य रात्रि से नई कीमते लागू
    उत्तर पश्चिम रेलवे के तीनों मंडलों जयपुर, जोधपुर और बीकानेर के अंतर्गत चयनित स्टेशनों के लिए बढाई गई प्लेटफार्म टिकट की कीमत संबंधी आदेश मंडल के सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजरों की ओर से जारी कर दिए गए हैं। प्लेटफार्म टिकट की कीमतों में की गई बढ़ोतरी के आदेश 7 मार्च, 2021 मध्य रात्रि 12 बजे से 30 जून, 2021 मध्य रात्रि 12 बजे या फिर पूर्व आदेश जारी होने तक प्रभावी माने जाएंगे।

    जयपुर स्टेशन प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए
    इसके अलावा जयपुर रेल मंडल की ओर से भी स्टेशन की कैटेगरी के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत निर्धारित की गई है। एनएसजी 2 कैटेगरी के अंतर्गत जयपुर स्टेशन पर 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट निर्धारित किया गया है। वहीं, एनएसजी 3 और एनएसजी 4 के अंतर्गत आने वाले सभी स्टेशनों जिनमें रेवाड़ी, अलवर, बीकानेर, गांधीनगर जयपुर, किशनगढ़, दौसा, सीकर और दुर्गापुरा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपए निर्धारित की गई है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here