अब प्राइवेट लैब में 800 रुपए में होगी कोविड की जांच

    0
    16

    जयपुर। राजस्थान में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग कोरोना की जांच करा रहे है। लेकिन, निजी लैब में उन्हें यह जांच कराने के लिए अब तक 1200 रूपए का शुल्क देना पड़ रहा था। अब निजी लैब में कोरोना की जांच के लिए नागरिकों को 1200 की जगह 800 रुपये ही चुकाने होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चिकित्सा के क्षेत्र में अलग अलग जिलों को कई सौगातें दी है।

    कोविड जांच लैब, कैंसर वार्ड का किया लोकार्पण
    मुख्यमंत्री ने शनिवार को RUHS जयपुर में 70 बेड वाले कोविड आईसीयू, हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, जैसलमेर, टोंक, बूंदी और राजसमन्द (नाथद्वारा) में कोविड जांच लैब, एमडीएम अस्पताल जोधपुर में कैंसर वार्ड समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का लोकार्पण किया।

    सरकार उठा रही है कई कदम
    मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजस्थान में 60 हजार प्रतिदिन की क्षमता विकसित हो जाएगी। सीएम ने कहा कि गांव वालों को भ्रम है कि गांवों में कोरोना नहीं है लेकिन आंकड़ों के मुताबिक 2000 में से 700 लोग गांवों में अपनी जान गंवा चुके हैं। निचले स्तर पर चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है हमने प्रत्येक विधानसभा में एक मॉडल सीएससी बनाने की दिशा में प्रयास शुरू कर दिए हैं।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here