राष्ट्रीय महिला आयोग ने आपराधिक मामलों पर अशोक गहलोत को लिखे कई पत्र, लेकिन नहीं मिला जवाब

    0
    118

    जयपुर। राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे मामले सरकार के प्रयासों के बावजूद कम होने का नाम नहीं ले रहे है। इस मामलों को लेकर बीजेपी ने अब महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप की मांग की है। इस सम्बन्ध में प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज नई दिल्ली में महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग के शीर्ष अधिकारियों से मुलाक़ात की और महिला अपराध के बढ़ते ग्राफ पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार को निर्देश देने की अपील की। राष्ट्रीय मंत्री व पूर्व विधायक डॉ अल्का गुर्जर के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा के इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा महिला मोर्चे की प्रदेशाध्यक्ष डॉ अलका मूंदड़ा, सांसद जसकौर मीणा, सांसद दिया कुमारी, विधायक अनीता भदेल और पूर्व प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज भी शामिल रहे।

    अशोक गहलोत को लिखे कई पत्र, लेकिन जवाब नहीं मिला
    प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने भी राजस्थान में बढ़ते महिला अपराध पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आयोग ने गहलोत सरकार से कई बार पत्राचार कर संपर्क साधा, लेकिन सरकार की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने भी राजस्थान में बढ़ते महिला अपराधों के सिलसिले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति एच.एल. दत्तू को पत्र लिखा है। पत्र में पूनिया ने महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर संज्ञान लेकर कार्रवाई का आग्रह किया है।

    मानवता हुई शर्मसार, मंदबुद्धि युवती को अगवा किया सामूहिक दुष्कर्म
    प्रदेश के उदयपुर जिले के गोगुंदा थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। रविवार शाम 23 साल की मंदबुद्धि युवती को अगवा कर तीन बदमाशों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद बदमाश युवती को जंगल में ही फेंक फरार हो गए। 2 दिन बाद मंगलवार को पीड़िता के परिजनों ने उदयपुर के गोगुंदा थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि तीन युवक पीड़िता को मोटरसाइकिल पर बिठा कर ले गए। आरोपियों ने ओगणा के जंगल में मारपीट की और मुंह में कपड़ा ठूंस उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान पीड़िता के साथ की गई मारपीट में उसकी आंख और हाथ में गंभीर चोट भी आई है। पुलिस ने पीड़िता के परिवार के बयानों के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here