विधायक का भाई नकल करवाते गिरफ्तार, परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठाया

    0
    86

    जयपुर। राजस्थान के जयपुर की शिवदासपुरा पुलिस ने एमटीएस की परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी सहित उसे परीक्षा में फर्जीवाड़ा करवाने वाले विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा को गिरफ्तार किया है। हरिओम ने पैसे लेकर ऋषि कुमार को डमी कैंडिडेट के रूप में एग्जाम में बैठाया। दोनों को सोमवार को जयपुर में शिवदासपुरा इलाके में एग्जाम सेंटर के बाहर से अरेस्ट किया गया।

    पुलिस ने सेंटर से दोनों को पकड़ा
    पुलिस ने बताया कि वाईआईटी ;याज्ञवल्य इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी सीतापुरा जयपुर, कॉलेज में सोमवार को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एग्जाम ऑफ मल्टी टास्किंग स्टाफ का पेपर चल रहा था। इस पेपर में ऋषि कुमार पुत्र सियाराम को डमी कैंडिडेट बनाकर परीक्षा दिलाई जा रही थी। यह डमी कैंडिडेट उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था।

    प्रवेश पत्र की फोटो की एडिट
    डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि पुलिस पूछताछ में सामने आया कि परीक्षा में फर्जीवाड़ा करवाने वाले इस गिरोह का सरगना टोडाभीम का कमल कुमार मीणा है। कमल मीणा विधायक के भाई हरिओम मीणा के जरिए डमी कंडीटेड को परीक्षा में बैठाता था। आरोपियों ने प्रवेश पत्र में कांट.छांट कर असली अभ्यर्थी की जगह नकली अभ्यर्थी की फोटो एडिट की थी।

    चार जगहों पर बैठा चुके डमी कैंडिडेट
    दोनों आरोपियों ने बताया कि नकल गिरोह का सरगना टोडाभीम का कमल कुमार मीणा है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि पहले भी कई परीक्षाओं में आरोपी डमी अभ्यर्थी बिठा कर परीक्षा में नकल करवा चुके हैं। शिवदासपुरा थाना पुलिस फरार कमल कुमार मीणा और परीक्षा का मुख्य अभ्यर्थी सपोटरा निवासी उमेश मीणा की तलाश कर रही है।