MP का सियासी संग्राम: जयपुर के 2 रिसोर्ट में विधायकों की बाड़ाबंदी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस और गहलोत की नजर

    0
    29

    जयपुर। मध्यप्रदेश में मचे सियासी घमासान के बाद कांग्रेस के विधायकों को बुधवार को जयपुर शिफ्ट किया गया। कांग्रेस विधायकों के स्वागत के लिए खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। दिल्ली रोड स्थित दो अलग-अलग रिसोर्ट्स में इन विधायकों को ठहराया गया है। ब्यूना विस्टा रिसोर्ट जहां नेशनल हाइवे 8 से चार किलोमीटर अंदर है तो वहीं ग्रीन ट्री हाउस दो किलोमीटर अंदर है। जानकारों की माने तो मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक 15 मार्च तक जयपुर में ठहरेंगे। उसके बाद वे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। दोनों ही रिसोर्ट में 82 विधायक ठहरें हैं, 78 विधायक जहां तीन बसों के जरिए दोपहर को जयपुर पहुंचे थे तो वहीं चार विधायक देर रात जयपुर पहुंचे, जिन्हें प्रदेश कांग्रेस के एक महामंत्री अपनी कार में लेकर रिसोर्ट पहुंचे थे। कांग्रेस के बड़े नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादितय सिंधिया तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में सदस्यता दिलाई। पार्टी में आने के कुछ समय बाद सिंघिया को राज्यसभा टिकट देने का ऐलान किया गया।

    रिसोर्ट्स के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
    मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक जब भोपाल से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो सीएम अशोक गहलोत उन्हें रिसीव करने पहुंचे। भोपाल कांग्रेस के विधायकों को एयरपोर्ट से बसों से दो रिजॉर्ट ले जाया जा रहा है। 52 विधायकों को दिल्ली रोड स्थित ब्युना विस्टा और बाकी बचे विधायकों को ट्री हाउस रिजॉर्ट ले जाया जाएगा। जिन दो रिसोर्ट्स में मध्य प्रदेश के कांग्रेस के विधायकों को ठहराया गया है उन दोनों ही रिसोर्ट्स के बाहर और अंदर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त है। ब्यूना विस्टा और ग्रीन ट्री हाउस रिसोर्ट्स के अंदर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और बाहर वर्दीधारी पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

    विश्वस्त लोगों की ही रिसोर्ट में एंट्री
    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वस्त लोगों के अलावा किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। गाड़ियों की भी गहन जांच पड़ताल के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है। सुरक्षा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एयरपोर्ट से लेकर रिसोर्ट तक पुलिस सुरक्षा में लाया गया था। वहीं आमेर के जिस पीली की तलाई में ब्यूना विस्टा रिसोर्ट हैं वहां गांव में हर गली के बाहर एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी तैनात किया गया है। मीडिया को भी रिसोर्ट्स के मैन गेट से दूर रखा गया है। दूर से ही मीडिया कर्मी विजुअल और फोटोग्राफ्स लेते रहे। यही हाल अचरोल स्थित ग्रीन ट्री हाउस रिसोर्ट का भी है जहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की है।

    कमलनाथ आज आएंगे जयपुर
    मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायकों से मिलने मुख्यमंत्री कमलनाथ आज जयपुर आ सकते हैं। दिल्ली रोड स्थित ब्यूना विस्टा और ट्री हाउस रिसोर्ट में ठहरे विधायकों से मुलाकात कर कमलनाथ वापस भोपाल लौट जाएंगे। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री कमलनाथ के जयपुर आने की एक वजह राज्यसभा चुनाव भी है, जहां वे विधायकों से नामांकन दाखिल करने वाले आवेदन में प्रस्तावक और अनुमोदक के हस्ताक्षर विधायकों से करवाएंगे। राज्यसभा चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 13 मार्च है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत से भी मुलाकात कर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। वासनिक और रावत भी विधायकों के साथ रिसोर्ट में ही ठहरे हैं।

    जनता भाजपा को सबक सिखाएगी : गहलोत
    अशोक गहलोत एयरपोर्ट से सीधे ब्यूना विस्टा रिसोर्ट पहुंचे। उन्होंने यहां करीब एक घंटा बिताया। इस बीच यहां उन्होंने लगातार आधे घंटे तक मोबाइल फोन पर बात की। सूत्रों के अनुसार उन्होंने पार्टी आलाकमान और मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ से भावी रणनीति को लेकर बात की। सीएम गहलोत ने कहा कि देश की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। एमएलए जयपुर आए क्योंकि वहां गुंडागर्दी हो रही है। भाजपा धनबल के आधार पर मौके तलाश रही है।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here