LPG Gas Price Hiked: : महंगाई को एक और झटका, गैस सिलेंडर ग्राहकों के लिए बुरी खबर

    0
    45

    जयपुर। महंगाई से जुझ रही आम जनता को एक और झटका लगा है। पेट्रोलियम कंपनियों के घरेलू गैस के नए कनेक्शन की कीमत में बढ़तोरी कर दी है। पहले एक सिलेंडर का कनेक्शन लेने के लिए आपको 1450 रुपये देने होते थे, वहीं, अब आपको इसके लिए 2200 रुपये देने होंगे। पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के कनेक्शन पर प्रति सिलेंडर 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

    अब कनेक्शन भी हुआ महंगा
    अगर आप 2 सिलेंडर वाला कनेक्शन लेते हैं, तो आपको 1500 रुपये अधिक देने होंगे। मतलब इसके लिए आपको 4400 रुपये की सिक्योरिटी के रूप में देने पड़ेगे। वहीं, पहले इसके लिए आपको 2900 रुपये देने होते थे। पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा किया गया ये बदलाव 16 जून से लागू होगा।

    रेग्युलेटर पर भी बढ़े पैसे
    अब आपको रेग्युलेटर के लिए 150 की जगह 250 रुपये चुकाने होंगे। पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि 5 किलो के सिलेंडर की 800 की जगह 1150 की सिक्योरिटी देने होगी।

    प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को झटका
    केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के ग्राहकों को भी नई दरें लागू होने पर एक बड़ा झटका लगेगा। उज्ज्वला योजन के ग्राहक अगर कनेक्शन पर सिंलेडर को डबल करवाते हैं तो दूसरे सिलेंडर के लिए बढ़ी हुई सिक्योरिटी जमा करवानी होगी। वहीं, अगर नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की सिक्योरिटी पहले वाली ही जमा करनी होगी।