आम आदमी को बड़ा झटका! फिर महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, जानिए नई कीमत

    0
    194

    जयुपर। सरकारी तेल कंपनियों ने आम आदमी को एक और बड़ा झटका दिया है। तेल कंपनियों ने एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर (LPG) की कीमतों में इजाफा कर दिया है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी की गई है। रसोई गैस का दाम सोमवार को जयपुर में 798 रुपए से बढ़कर 823 रुपए हो गया। एक माह में कंपनियों ने 125 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है।

    घरेलू 25 और कॉमर्शियल 95 रुपये महंगा हुआ
    इसी के साथ कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों को भी बढ़ाया है। 19 किलो गैस सिलेंडर के दाम में कंपनी ने 95 रुपए बढ़ाए हैं। इस बढ़ोतरी के साथ अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1530 के बजाए 1625 रुपए में मिलेगा। LPG डिस्ट्रीब्यूटर फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि लोग पहले एक गैस की टंकी (सिलेंडर) हमेशा रिजर्व में रखते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा। इसके कारण एजेंसियों की सेल में भी कुछ समय से गिरावट देखने को मिल रही है।

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ रही है लगातार
    वहीं प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी होने से 100 रुपये करीब पहुंच गया है। प्रदेश के श्रीगंगानगर और जयपुर समेत कई शहरों में प्रीमियम पेट्रोल के दाम तो 100 रुपये के पार हो चुके हैं। लोगों को उम्मीद थी कि इस बार सीएम अशोक गहलोत पेट्रोल-डीजल पर वैट दर घटाकर इनमें कुछ राहत देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here