जोधपुर हिंसा: कर्फ्यू में ढील के बाद फिर हुई चाकूबाजी, 10 साल में 9 दंगे

    0
    26

    जयपुर। राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर हुए उपद्रव के बाद रविवार को एक बार फिर कर्फ्यू की ढील के बाद चाकूबाजी की घटना सामने आई है। सीएम अशोक गहलोत के होमटाउन में चाकूबाजी की यह घटना कल शाम करीब 6.30 बजे शहर के भीतरी इलाके में स्थित भिश्ती मोहल्ले में हुई। वहां मोटर साइकिल पर बैठे एक युवक पर नकाबपोश युवक ने चाकू से वार कर दिया। इससे युवक के घुटने के नीचे हल्की चोट आई हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। जोधपुर में इससे पहले भी कर्फ्यू के दौरान चाकूबाजी की घटना हो चुकी है।

    आरोपी को पुलिस ने दबोचा
    पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी कैमरों में मिले फुटेज के आधार पर हमला करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जिस युवक दानिश पर चाकू से वार किया गया था उसे प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस चौकी लाया गया। वहां उसने अपने ऊपर हुए हमले की रिपोर्ट दी है। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है कि आखिरकार दोनों युवकों में कोई पुरानी रंजिश है या फिर चाकूबाजी का मकसद कुछ और है।

    10 साल में 9 दंगे, 4 बार चुनावी साल में
    प्रदेश में चुनाव नजदीक आते-आते तनाव बढ़ने लगा है। दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 10 साल में 9 दंगे हुए। सबसे खास बात यह है कि 4 बार चुनावी साल में उपद्रव देखने को मिला। राजस्थान भी अब दूसरे राज्यों की तरह ‘चुनाव से पहले तनाव’ के ट्रैक पर चल रहा है। 2013 के विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में दंगा मुद्दा ही नहीं था। अब सबकुछ बदल गया है। 10 साल के दौरान 9 बार दंगे हुए। इनमें से 4 दंगे चुनावी साल में हुए। इन दंगों में 10 लोगों की मौत हुई। 180 से ज्यादा घायल हो गए। करोड़ों की सार्वजनिक और निजी संपत्ति का नुकसान हुआ।

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here