ISI एजेंट से शादी को बेताब था हनीट्रैप का शिकार जवान, भेज दिए मिसाइल टेस्ट के वीडियो और…

    0
    111

    जयपुर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट के जाल में फंसे सेना के एक जवान ने पोकरण में मिसाइल के परीक्षण का वीडियो और इससे जुड़ा ब्यौरा भेजा था। जोधपुर में तैनात जवान को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया है। उत्तराखंड में रूड़की निवासी 24 वर्षीय जवान प्रदीप कुमार पाक की महिला एजेंट के हनीट्रैप में फंसा था। पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप महिला एजेंट की खूबसूरती में इस कदर दीवाना हुआ कि शादी करने के लिए सेना के कई सीक्रेट डॉक्यूमेंट, वीडियो और फोटो तक शेयर कर दिए।

    साथी सैनिकों से जान-पहचान कराई
    पूछताछ में पता चला ​कि जवान ने अपने कुछ साथियों से भी महिला एजेंट की जान-पहचान करा दी। गनीमत रही कि वे ट्रैप नहीं हुए। हालांकि स्टेट पुलिस की इंटेलिजेंस इन सभी मोबाइल जब्त कर जांच कर रही है। वहीं, दो दिन के रिमांड के बाद प्रदीप को जयपुर में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

    मिसाइल परीक्षणों के वीडियो भी भेजे
    सूत्रों के अनुसार पकड़ा गया सैनिक सात महीने पूर्व पाकिस्तानी महिला एजेंट पर वह ऐसा फिदा था कि उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो गया था। सेना की बेहद अहम रेजिमेंट से जुड़े इस सैनिक ने इस दौरान पोकरण में हुए कुछ मिसाइल परीक्षणों के वीडियो के साथ ही इन मिसाइल का पूरा ब्योरा तक महिला एजेंट को भेज दिया। वह अपनी यूनिट में होने वाले सैन्य कार्यक्रमों और अभ्यास के लाइव वीडियो गोपनीय तरीके से बनाता था। हालांकि इस जवान के केस में दुश्मन देश को भेजे गए इनपुट के बदले पैसों के लेनदेन की जानकारी नहीं मिली है।

     

    RESPONSES

    Please enter your comment!
    Please enter your name here